मिलिंद सोमन की 'कैप्टन व्योम' पर बनेगी फिल्म और वेब सीरीज, मॉडर्न डे अवतार की दिखेगी झलक

By  
on  

90 के दशक के अंत में, भारत ने देश के पहले साइंस-फिक्शन स्पेस सुपरहीरो, कैप्टन व्योम - द स्पेस वॉरियर के साथ पहली कोशिश की थी. ऐसे में अब उसके प्रसारण के कुल 20 साल बाद इसे नए रंग रूप में साथ फिल्म के साथ-साथ वेब सीरीज का रूप  देने की भी तैयारी चल रही है. बता दें कि दूरदर्शन के इस टीवी शो में मॉडल-एक्टर मिलिंद सोमन ने लीड रोल निभाया था.

एक जाने माने वेब पोर्टल को दिए इंटरव्यू में शो को दुबारा बनाने के बारे में बात करते हुए केतन मेहता ने कहा है, "20 सालों बाद हम फिर से उसी कॉन्सेप्ट को विकसित करने जा रहे हैं. 'कैप्टन व्योम' पहली भारतीय साइंस फिक्शन सीरीज थी. जिसे उस समय के सभी बच्चों ने बेहद पसंद किया था." शो के डायरेक्टर ने पुष्टि करते हुए कहा है कि शो पांच भाग की फिल्म और पांच भाग की ही वेब सीरीज में बनेगी, लेकिन इस बार वह उसे डायरेक्ट नहीं करेंगे बल्कि उसके क्रिएटिव वर्क का हिस्सा होंगे.

(यह भी पढ़ें: फिर होगी सुपरहीरो 'शक्तिमान' की वापसी, मुकेश खन्ना ने की तीन फ्रेंचाइजी फिल्मों की अनाउंसमेंट)

आगे इस बारे में बात करते हुए वह कहते हैं, "हम पूरी तरह से शो में पौराणिक और आलौकिक तत्वों को जोड़ने के लिए तैयार हैं. 90 के दशक के बाद विजुअल इफेक्ट्स और एनिमेशन इंडस्ट्री से बहुत प्रगति की है. मुझे लगता है कि अब इंडस्ट्री के लिए एक बड़ी छलांग लगाने का वक्त आ गया है, जहां हम पूरी दुनिया के साथ बराबरी कर सकते हैं. भारत में कैप्टन व्योम विजुअल इफेक्ट्स की शुरुआत था."

उन्होंने यह भी कहा है कि "कैप्टन व्योम इस तरह का पहला शो था और तब से अब तक पूरी पटकथा ही बदल गई है. भारत ने एनिमेशन की दुनिया में खुद को एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में साबित किया है. ऐसे में हम भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कॉन्टेंट तैयार के लिए बहुत उत्साहित हैं. यही समय है जब हम साइंस फिक्शन के साथ एक बड़ी छलांग लगाने जा रहे हैं."

 

Recommended

Loading...
Share