Sushant Singh Rajput Suicide Case: मनी लांड्रिंग केस को लेकर ईडी अगले सप्ताह रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए करेगी तलब

By  
on  

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती फंसती नजर आ रही हैं. एक्टर के सुसाइड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर लिया है. बिहार पुलिस की एफआइआर पर आधारित मनी लांड्रिंग केस में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को भी आरोपी बनाया गया है. जल्द ही ईडी रिया को पूछताछ के लिए तलब करेगा. ईडी के वरिष्ठ अधिकारी पूरी जांच की निगरानी करेंगे. ईडी ने गुरुवार को बिहार पुलिस से सुशांत सिंह राजपूत मामले की एफआइआर मांगी थी.
 

रिपोर्टस के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट की डिटेल्स मिली है. इससे पता चला है कि सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खाते में 90 दिनों में बैलेंस 4.64 करोड़ से घटकर 1.4 करोड़ रुपये रह गया. प्रवर्तन निदेशालय इसकी जांच कर रहा है. जांच एजेंसियां विशेष रूप से उस रकम की भी जांच कर रही हैं जिसे रिया चक्रवर्ती के निजी खर्चों और उनके परिवार के सदस्यों के खाते में ट्रांसफर किया गया था. बैंक खाते की डिटेल्स के मुताबिक 14 अक्टूबर 2019 को सुशांत सिंह के अकाउंट में 4.7 करोड़ से ज्यादा रुपये थे. उसी दिन रिया के भाई शोविक के खाते में हवाई टिकट के लिए 81,901 रुपये ट्रांसफर किए गए. उसके अगले दिन यानी 15 अक्टूबर को रिया के भाई के होटल के खर्चों के लिए 4.7 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए. उसी दिन, दिल्ली के होटल ताज में ठहरने के लिए फिर 4.3 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए. 16 अक्टूबर को दिल्ली के लिए रिया और शोविक के टिकट की खातिर 76,000 रुपये ट्रांसफर किए गए थे.

Recommended Read: Video: सुशांत सिंह राजपूत केस में अपना पक्ष रखते हुए रिया चक्रवर्ती ने जारी किया वीडियो, कहा- 'भगवान और न्यायपालिका पर अटूट विश्वास है'


अधिकारियों के मुताबिक, एक बार बैंकों से जानकारी मिलने के बाद आरोपियों और गवाहों से पूछताछ शुरू की जाएगी. रिया चक्रवर्ती के बारे में पूछे जाने पर वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नामजद आरोपी के रूप में जल्द ही रिया को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. यदि सुशांत से किसी तरह की अवैध वसूली किए जाने के सबूत मिले, तो एन पैसों से खरीदी गई संपत्ति को मनी लांड्रिंग कानून के तहत जब्त कर लिया जाएगा. 

वहीं बता दे कि, खबरों के मुताबिक बिहार पुलिस इस मामले में रिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने पर विचार कर रही है. बिहार पुलिस को रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कुछ बड़े सबूत हाथ लगे हैं. ऐसे में उन से पूछताछ करना जरूरी हो गया है. वहीं खबर ऐसी भी सामने आ रही है कि पुलिस रिया चक्रवर्ती से संपर्क नहीं साध पा रही है. फोन पर भी एक्ट्रेस से बात नहीं हो पा रही है. पुलिस के मुताबिक रिया लापता हो गई हैं.

(Source:India Today)

Recommended

Loading...
Share