Exclusive: अक्षय कुमार ने मुंबई पुलिस को डोनेट किये 1000 एडिशनल GOQii 3.0 फिटनेस बैंड, चलता फिरता आईसीयू की तरह करेगा काम 

By  
on  

कोरोना से लड़ने के लिए अक्षय कुमार ने मुंबई पुलिस, बीएमसी, फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के साथ आम लोगों की बहुत मदद की है.सुपरस्टार अक्षय ने आज दोपहर मेयर के बंगले पर महाराष्ट्र के टूरिज्म मिनिस्टर और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे और मुंबई पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह को GOQii स्मार्टवॉच भेंट की. ऊपर दिख रही तस्वीर ये लोग मौजूद हैं. 

मुंबई पुलिस दुनिया का पहला ऐसा संगठन है जो GOQii निवारक स्वास्थ्य मंच के माध्यम से अपने कर्मियों के स्वास्थ्य को ट्रैक करने में सक्षम है. ब्रांड एंबेसडर होने के नाते अक्षय ने पहले भी मुंबई, नासिक और जालंधर के पुलिस कर्मियों और बीएमसी को कोरोना से लड़ाई के लिए GOQii बैंड दान किये थे. ये खासकर वायरस को फैलने से रोकने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

GOQii VITAL 3.0 में थर्मल सेंसर होते हैं जो मानव शरीर के ऑक्सीजन लेवल, रक्तचाप, शरीर के तापमान, हृदय गति और कोविड के लक्षणों सहित सभी महत्वपूर्ण पैरामीटर की निगरानी करता है. यह फिटनेस स्टार पर भी काम करता है चलने के दौरान कितने कदम आप चलें और कितनी कैलरी बर्न की  उसका भी रिकॉर्ड बताता है. 

फिटनेस एंथुजिएस्ट नासिक के पुलिस कमिश्नर विश्वास नांगरे पाटिल उत्साहित थे कि कोविड -19 डैशबोर्ड के अलावा फ्रंटलाइन पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य की निगरानी करते हुए, GOQii 30.0 अब फिट व्यक्ति के फिटनेस लेवल और बॉडी मास इंडेक्स को भी मापेगा. उन्होंने यह नियम बनाया है कि नासिक के सभी पुलिसकर्मी को सक्रिय और फिट रहने के लिए हर दिन कम से कम 10,000 कदम चलना चाहिए. अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उसे नासिक के टॉप कॉप से उसे फटकार मिलती हैं. विश्वास नागरे पाटिल उस शख्स को 25000 की नकद प्राइज मनी से पुरस्कृत करते हैं जो दिन में जो दिन में सबसे ज्यादा कदम चलता हैं.  

जालंधर के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर इस बात से खुश हैं कि कोविड की ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य की निगरानी एक एकीकृत नियंत्रण कक्ष के तहत की जा सकती है. GOQii 3.0, जिसे 'चलता- फिरता आईसीय' बताया जा रहा है. फिटनेस बैंड पहनने वाले हर पुलिस कर्मी के तापमान, दबाव, ऑक्सीजन और हृदय गति पर नज़र रखने के लिए किसी भी पुलिस नियंत्रण कक्ष में एक मदर यूनिट की तरह सक्षम होगा. 

GOQii 3.0, एक ऑफिशियल गवर्नमेंट सरकार इंडिया पार्टनर है, एक यूनिसेक्स फिटनेस बैंड है और कई आकर्षक रंगों में आता है. यह वॉटरप्रूफ है और समय भी बताता है. बॉलीवुड निर्माता जैकी भगनानी ने अपनी फिल्म 'बेलबॉटम' की पूरी यूनिट के लिए 150 बैंड के आर्डर दिए थे. कुछ दिनों में फिल्म की टीम स्कॉटलैंड में शूटिंग करेगी. अक्षय कोविड -19 के प्रकोप के बाद फॉरेन शूट शुरू करने वाली पहली फिल्म है.

Recommended

Loading...
Share