सुपरस्टार शशि कपूर के निधन के बाद से बॉलीवुड में शोक का माहौल है. एक तरफ जहां उनकी अंतिम यात्रा पर फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों का जमावड़ा देखा गया, वहीं कई सितारों ने सोशल मीडिया पर अपना शोक व्यक्त किया.

ऐसे ऐक्ट्रेस कटरीना कैफ, जो एक समय में शशि के पोते एक्टर रणबीर कूपर को डेट कर रही थी, उन्होंने भी इस दुखद मौके पर सोशल मीडिया के सहारे अपने मन की बात कही. दरअसल कैटरीना, रणबीर को डेट करने के दौरान साल 2015 में शशि के घर पर हुए क्रिसमस लंच का हिस्सा रही थीं. ऐसे उन्होंने अपने फेसबुक पर स्वर्गीय एक्टर की याद में दिल को छू ले वाली यह पोस्ट शेयर की है.

उन्होंने लिखा है, ‘उस दिग्गज स्टार की हसीन यादें हमारे साथ हमेशा रहेंगी, जिन्होंने क्लासिक सिनेमा के उस दौर को अमर बना दिया. शशि जी हमारी और आने वाली पीढ़ी के लिए आइकन थे और हमेशा रहेंगे…उनके सिनेमा को दिए गए बहुमूल्य योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा #RIPShashiKapoor’

बता दें कि 4 दिसंबर को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में शशि कपूर का निधन हो गया था. वे लंबे वक्त से बीमार थे. साल 2011 में शशि को भारत सरकार ने पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित भी किया था. साल 2015 में उनको 2014 के दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. इस तरह से वे अपने पिता पृथ्वीराज कपूर और बड़े भाई राजकपूर के बाद यह सम्मान पाने वाले कपूर परिवार के तीसरे सदस्य बने थे. उन्होंने मुंबई के डॉन बोस्को सकूल से पढ़ाई की थी.