मराठी भाषा को लेकर जान कुमार सानू के असहनीय बयान पर एमएनएस लीडर अमय खोपकर ने दी शूटिंग रोकने की धमकी, चैनल ने मांगी माफ़ी  

By  
on  

कलर्स चैनल पर प्रसारित होनेवाला सलमान खान द्वारा होस्ट किया जा रहा विवादित शो हर सीजन में किसी न किसी कंट्रोवर्सी से जुड़ा रहता है. 'बिग बॉस' का 14वां सीजन भी बवालों में फंस गया है. मंगलवार को दिखाए गए एपिसोड में कुमार सानू के बेटे जान कुमार सानू ने मराठी भाषा को लेकर टिप्पणी कर दी, जिसके बाद वह मराठियों की नजर में आ गए. 
दरअसल, एपिसोड में जान ने कहा उन्हें मराठी भाषा से छिड़ है, इसलिए उनसे हिंदी में बात की जाए. इस बात को लेकर उद्धव ठाकरे की सरकार शिवसेना और राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) ने बवाल शुरू कर दिया है. 

अब इस पूरे मामले पर कलर्स ने एक बयान जारी कर जान के शब्दों के लिए माफ़ी मांगी. कलर्स की मूल कंपनी वायकॉम 18 मीडिया ने अपने पत्र में लिखा, '27 अक्टूबर को दिखाए गए एपिसोड में मराठी भाषा के सन्दर्भ में हमें आपत्तियां मिली है. हमने इन आपत्तियों पर ध्यान दिया है और प्रकरण के सभी भविष्य के प्रसारणों से उक्त हिस्से को हटाने का सुधारात्मक उपाय किया है.

Bigg Boss 14 Day 24: कविता कौशिक, जैस्मिन भसीन और नैना सिंह कैप्टेंसी रेस से हुईं बाहर, बीबी वर्ल्ड टूर टास्क की वजह से घर में मचा घमासान

खत में आगे लिखा गया, 'मराठी भाषा के संबंध में दिखाए गए एपिसोड के कारण अगर महाराष्ट्र की लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा है तो हम माफ़ी चाहते है. हम दर्शकों और मराठी भाषी दर्शकों के संरक्षण को महत्व देते हैं और भारत की सभी भाषाओं का समान रूप से सम्मान करते हैं.'

यह मामला इतना बढ़ गया कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बयान देते हुए कहा कि आज किसी भी इंसान पर इस बात पर रोक नहीं लगाई जा सकती कि उसे इस भाषा में जवाब देना चाहिए या प्रश्न करना चाहिए. जब बिग बॉस में एक कंटेस्टेंट ने मराठी में उत्तर देने की कोशिश की तो उसे रोकना सरासर गलत था. महाराष्ट्र पुलिस इसके ऊपर जरूरी कानूनी कार्रवाई करेगी'. 

 

इससे पहले एमएनएस चित्रपट सेना अध्यक्ष अमय खोपकर ने जान के इस बयान पर नाराजगी जताते हुए ट्वीट कर कहा, 'जान कुमार सानू, इसे मराठी भाषा से चीढ़ है. तुम ही एक बड़े कीड़े हो. मैं तुम्हे मुंबई से एविक्ट करने के लिए नॉमिनेट करता हूं.' अमय ने यह भी कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर उन्होंने माफ़ी नहीं मांगी तो बिग बॉस की शूटिंग रोक दी जाएगी. उन्होंने आगे कहा, 'अगर किसी को महाराष्ट्र में रहना है तो मराठी भाषा का सम्मान करना होगा.' 

 

जान कुमार सानू... मराठी भाषेची याला चीड येते म्हणे. अरे तू कीड आहेस मोठी... मुंबईतून हाकलून देण्यासाठी मी नाॅमिनेट करतोय याला.

उन्होंने अपने एक और ट्वीट में कहा, 'मुंबई में रहकर अब तुम्हारा करियर कैसे बनता है मैं वो देखूंगा. बहुत जल्द तुम्हे खुदपर चिढ आएगी इसकी गेरंटी में देता हूं. कलर्स चैनल को वास्तव में यह सीन देखना चाहिए था लेकिन अच्छा हुआ एडिट नहीं किया. गद्दारों का मुंह कैसा होता है वो समझ में आ गया है. 

 

हाल ही में जान सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगे थे जब राहुल वैद्य ने उन्हें नेपोटिज्म को लेकर नॉमिनेट किया था. 

Recommended

Loading...
Share