Exclusive: शाहरुख खान ने ड्रॉप की राकेश शर्मा की बायोपिक ‘सारे जहां से अच्छा’

फिल्म की कहानी अंजुम राजाबली ने लिखी है और रॉनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर प्रोड्यूस कर रहे है. इस बारे में जब राजाबली से पूछा गया तो उन्होंने इस खबर को गलत करार दिया.

शाहरुख खान ने राकेश शर्मा की बायोपिक ‘सारे जहां से अच्छा’ निभाने से इंकार कर दिया यह बात अब तक ऑफिशियल नहीं है. पहले फिल्म का नाम सैल्यूट था और मेकर्स आमिर खान को कास्ट करना चाहते थे लेकिन ग्रैंड प्रोजेक्ट ‘महाभारत’ की वजह से आमिर ने फिल्म करने से इंकार कर दिया. आमिर अपना पूरा ध्यान इस प्रोजेक्ट पर लगाना चाहते है. उन्होंने मेकर्स को शाहरुख खान के नाम का सुझाव दिया. शाहरुख ने भी लगभग फिल्म के लिए हां कर दी थी लेकिन कुछ ही समय बाद ऐसी खबरें आने लगी कि शाहरुख यह फिल्म नहीं करना चाहते.

फिल्म की कहानी अंजुम राजाबली ने लिखी है और रॉनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर प्रोड्यूस कर रहे है. इस बारे में जब राजाबली से पूछा गया तो उन्होंने इस खबर को गलत करार दिया. हालांकि शाहरुख की तरफ से अब तक कोई कन्फर्मेशन या डिनायल की खबर नहीं आई है. पीपिंग मून.कॉम को मिली जानकारी एक अनुसार एसआरके एक और स्पेस बेस्ड फिल्म करने से कतरा रहे हैं. पिछले साल रिलीज हुई आनंद एल राय निर्देशित फिल्म ‘जीरो’ में शाहरुख ने बउआ का किरदार निभाया था. फिल्म ऑडियंस को रिझाने में कामयाब नहीं हुई.

करियर के इस मोड़ पर वह अब और ऐसी फिल्में नहीं करना चाहते, जिसे ऑडियंस पसंद न करें. राकेश शर्मा बायोपिक के अलावा बॉलीवुड में और भी ऐसी फिल्में बन रही है, जो अंतरिक्ष की कहानी पर आधारित है, जैसे- सुशांत सिंह राजपूत की ‘चंदा मामा दूर के’ और कल्पना चावला बायोपिक, जिसे वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और प्रियंका चोपड़ा की पर्पल पेबल पिक्चर प्रोड्यूस करेगी.