यूनाइटेड नेशन के स्पेशल वीडियो में दिखेंगी अहाना कुमरा

30 साल की अहाना को इस वीडियो को शूट करने में बहुत मजा आया.

ahana

‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ में अपनी शानदार एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी अहाना कुमरा अब एक स्पेशल वीडियो में नजर आएंगी.यूनाइटेड नेशन आर्गेनाईजेशन की एक नेक पहल ‘शांति पूर्ण और हिंसा रहित समाज बनाने में महिला की भूमिका पर एक स्पेशल वीडियो में दिखेंगी.

महिला सशक्तिकरण दिखाते इस वीडियो में इंडोनेशिया और बांग्लादेश के कॉमेडियन भी ज्वाइन करेंगे और वीडियो के जरिए एक स्पेशल मैसेज देंगे.अहाना इस वीडियो में काम करने को लेकर बेहद खुश हैं.30 साल की अहाना को इस वीडियो को शूट करने में बहुत मजा आया.

बता दें कि पिछले साल अहाना कुमरा की आई फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ ने टोक्यो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में ‘स्पिरिट ऑफ एशिया’ का अवॉर्ड जीता था.इसके साथ ही मुंबई फिल्म फेस्टिवल में लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में ऑक्सफैम अवार्ड जीता था.

यह फिल्म ग्लासगो फिल्मोत्सव में भी दिखाई जा चुकी है. इसे वर्ल्डवाइड काफी सराहना मिली थी लेकिन इंडिया में इसे रिलीज़ होने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे.अलंकृता श्रीवास्तव की डायरेक्ट की हुई इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ऑफ़ फिल्म सर्टिफिकेशन ने सर्टिफिकेट देने से इंकार कर दिया था जिसके चलते इसकी रिलीज़ अटक गयी थी.बाद में हुए जबरदस्त विरोध और कट्स के बाद इसे रिलीज़ करने की इजाजत दे दी गयी थी.