आमिर खान ने किया खुलासा ‘1942: ए लव स्टोरी’ और ‘साजन’ पहले उन्हें हुई थी ऑफर

आमिर ने विधु के साथ '3 इडियट्स' और 'पीके' जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं.

फिल्मों में हर तरह के किरदार निभा चुके बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा स्टार आमिर खान को मोस्ट सीजनड एक्टर कहने गलत नहीं होगा. आमिर खान ने अपने करियर की शुरुआत 1988 में ‘क़यामत से कयामत तक’ में जूही चावला के साथ जबरदस्त तरीके से की थी. अपनी पहली फिल्म से ही उन्होंने सभी को अपना दीवाना बना लिया था. ऐसे में अपने 54 वें जन्मदिन के अवसर पर, आमिर ने मीडिया को बताया कि विधु विनोद चोपड़ा की ‘1942: ए लव स्टोरी’ शुरू में उन्हें ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने फिल्म को ठुकरा दिया क्योंकि उन्हें लगा कि स्क्रिप्ट बहुत अच्छी नहीं थी. उन्होंने यह भी कहा कि ‘साजन’ में सलमान खान की भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन फिर कुछ चीजें उनके मुताबिक नहीं हुई.

आमिर खान ने कहा, “1942: ए लव स्टोरी” मुझे ऑफर की गई थी, लेकिन मैं स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई थी. मैंने विधु विनोद चोपड़ा को सलाह भी दी कि वे इसे न बनाएं, लेकिन तब फिल्म के गानों ने काम किया. यहां तक कि साजन को भी मुझे ऑफर किया गया था, मैं सलमान खान की भूमिका करने वाला था, लेकिन किसी कारण बात नहीं बनी.”

दिलचस्प बात यह है कि आमिर ने विधु के साथ ‘3 इडियट्स’ और ‘पीके’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं.

बता दें कि आमिर खान द्वारा रिजेक्टेड यह दोनों फ़िल्में उस समय बॉक्स ऑफिस पर सबसे सफल फिल्मों में से एक बन गयी थीं, जिनके गानों को आज भी पसंद किया जाता है.

आपको बता दें कि साजन के रिलीज के साथ आमिर खान की ‘दिल है कि मानता नहीं’ रिलीज हुई थी, जो उस साल की हिट फिल्मों में से एक थी. वहीं दूसरी तरफ ‘ 1942: ए लव स्टोरी’ के समय पर आमिर खान की ‘अंदाज अपना अपना’ रिलीज हुई थी, जो उस समय नहीं चली थी. लेकिन बीतते वक़्त के साथ यह फिल्म फिल्म प्रेमियों के बीच एक कल्ट मानी जाती है.

हालांकि, आमिर को अपने निर्णयों पर कोई पछतावा नहीं है और उन्होंने अपनी सभी गलतियों से सीखा और आज की सफलता के लिए उन असफलताओं को श्रेय देते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here