Kesari Glimpses: आग में लिपटे हवलदार ईशर सिंह केसरी को देख डरे हजारों अफगानी सैनिक

फिल्म का ट्रेलर 21 फरवरी को जारी किया जाएगा.

बॉलीवुड के खिलाडी यानी अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘केसरी’ की दो हिस्सों में आज दोपहर खास झलक जारी कर दी गई है. फिल्म के अब तक कई पोस्टर्स शेयर किये जा चुके हैं, लेकिन आज उसकी पहली झलक को देख आपको एहसास हो जाएगा कि यह कहानी ऐसी वैसी नहीं बल्कि गर्व की कहानी है, जो आज से कई दशकों पहले इतिहास में दर्ज़ हो गई थी.

फिल्म की झलक को दिखते हुए पहले वीडियो में आप सिख जवानों-अफगानी सैनिकों का हुजूम नजर आ रहा है. साथ ही चमकती हुई तलवार और चक्रम को द‍िखाया गया है. 29 सेकेंड के वीड‍ियो में बैकग्राउंड म्यूज‍िक शानदार है. इसे Glimpses of Kesari – Part 1 बताया गया है.

वहीं बात करें इस दूसरे हिस्से की तो इसमें आप अफगानी सैनिकों के सामने अक्षय कुमार के किरदार यानी हवलदार ईशर सिंह केसरी को आग में लिपटे हुए एक निडर सिपाही की तरह आगे बढ़ते हुए देख सकते हैं. इस दौरान आप अफगानी सैनिकों के चेहरों पर एक खौफ देख सकते हैं. 25 सेकेंड के वीडियो का यह हिस्सा आपको इनकी जाबाजी पर सोचने के लिए मजबूर कर देगा. इसे Glimpses of Kesari – Part 2 बताया गया है. वीड‍ियो में फिल्म की र‍िलीज डेट 21 मार्च के साथ ये संदेश द‍िया गया है कि यह एक अव‍िश्वसनीय सच्ची घटना है. फिल्म का ट्रेलर 21 फरवरी को जारी किया जाएगा.

फिल्म को अनुराग सिंह डायरेक्ट कर रहे है, जिनकी यह पहली फिल्म है. फिल्म को करण जौहर, अपूर्व मेहता, अरूणा भाटिया और हीरू जौहर मिलकर प्रोड्यूस कर रहे है. फिल्म में अक्षय के साथ परिणीति चोपड़ा मुख्य किरदार में है. फिल्‍म 1897 की सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है. इसके पहले पोस्‍टर को फैंस ने काफी पसंद किया था.

फिल्म 1897 ब्रिटिश इंडियन आर्मी और अफगान-पश्तो मिलिट्री के बीच सारागढ़ी में हुई लड़ाई पर आधारित है, जिसमें 21 सिखों ने 10,000 अफगानियों के खिलाफ 1897 में लड़ाई की थी.

1897 में सारागढ़ी की उस लड़ाई पर आधारित है जिसमें ब्रिटिश भारतीय सेना के 21 सिख जवानों ने 10 हजार अफगानी सैनिकों से लोहा लिया था. इसे इतिहास की सबसे मुश्किल लड़ाइयों में से एक माना जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here