क्या अक्षय खन्ना होंगे गुरदासपुर से BJP के उम्मीदवार ?

गुरदासपुर सीट विनोद खन्ना की मौत के बाद पार्टी ने स्वर्ण सलारिया को चुनाव मैदान में उतारा था लेकिन उनकी हार के बाद गुरदासपुर में पार्टी किसी बड़े चेहरे की तलाश में जुटी हुई है. फिलहाल गुरदासपुर सीट पर एक्टर अक्षय खन्ना के नाम को लेकर चर्चा जोरों पर है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) पंजाब की 2 लोकसभा सीटों पर इन दिनों गहन मंथन कर रही है. गुरदासपुर और होशियारपुर, शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही बीजेपी को 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार तय करने हैं, जिनमें से 2 सीटों को लेकर पार्टी कशमकश में है. बात अमृतसर लोकसभा सीट की की जाए तो यहां से पार्टी में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और हरविंदर सिंह फूलका के नाम विचाराधीन लोगों की सूची में शामिल किए गए हैं.

गुरदासपुर सीट से कौन होगा बीजेपी उम्मीदवार
दूसरी ओर, गुरदासपुर सीट विनोद खन्ना की मौत के बाद पार्टी ने स्वर्ण सलारिया को चुनाव मैदान में उतारा था लेकिन उनकी हार के बाद गुरदासपुर में पार्टी किसी बड़े चेहरे की तलाश में जुटी हुई है. फिलहाल गुरदासपुर सीट पर एक्टर अक्षय खन्ना के नाम को लेकर चर्चा जोरों पर है. सूत्रों के मुताबिक, विनोद खन्ना की मृत्यु के बाद उनकी पत्नी कविता खन्ना को चुनाव मैदान में ना उतारे जाने से वह पार्टी से नाराज चल रही थीं. इसी वजह से पार्टी कुल मिलाकर तीन नामों को गंभीरता से ले रही है. सबसे पहले कविता खन्ना, उनके बाद अक्षय खन्ना और यदि वह भी इनकार करते हैं तो सनी देओल पर दाव खेला जा सकता है.हालांकि गुरदासपुर सीट से टिकट पाने की होड़ में पिछली बार उप चुनाव हार चुके नामी उद्योगपति स्वर्ण सलारिया का नाम भी शामिल है.

होशियारपुर सीट पर भी हो रहा मंथन
पंजाब में भाजपा की तीसरी सीट होशियारपुर की बात की जाए तो यहां पर केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला का दावा मजबूत माना जा रहा है. केंद्रीय मंत्री रहते हुए भी विजय अपने लोकसभा क्षेत्र में अक्सर देखे जाते रहे हैं और वो बीते समय में अपने कामों को भुनाकर जीत दिलाने का दावा पार्टी हाईकमान के सामने कर रहे हैं.

एचएस फूलका के नाम की है चर्चा
हरदीप सिंह पुरी के साथ ही एचएस फूलका के नाम पर चर्चा चल रही है. फूलका पंजाब की दाखा सीट से विधायक हैं और अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं. हालांकि, उनका इस्तीफा अभी तक पंजाब विधानसभा के स्पीकर की ओर से मंजूर नहीं किया गया है. फूलका पंजाब विधानसभा के बीते सत्र में आम आदमी पार्टी के विधायक के तौर पर सत्र अटेंड करते हुए देखे गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here