मुंबई: जानिए क्यों रुक गई है बॉलीवुड की शूटिंग, अटक गई करोड़ों की फिल्म

जानिए क्या है पूरा मामला.

बॉलीवुड और टीवी की शूटिंग बड़ी मुश्किल में फँस गई है, उनकी कई फ़िल्मों और सीरियल पर शूटिंग बंद करने का दबाव बन गया है। कई फ़िल्में तो बंद हो गयी है और स्टार्स भी शूटिंग पर आने से इंकार कर रहे हैं। इसकी वजह है बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी स्ट्राइक। जी हाँ इसकी वजह है स्टार्स को मिलने वाला वैनिटी वैन, जिसने हड़ताल की घोषणा कर दी है।

वैनिटी वैन निकाय-ऑल कैंपर वैन ऑनर्स एसोसिएशन ने महाराष्ट्र सरकार की तरफ से भारी टैक्स लगाए जाने के विरोध में 10 दिसंबर से अनिश्चतकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। संघटन का कहना है कि यह टैक्स अन्य राज्यों के मुकाबले बहुत ज्यादा है। वो इतना ज़्यादा टैक्स देने में सक्षम नहीं है। इसी लिए वो अब सीधे हड़ताल पर जाएँगे। इसके लिए स्टार्स और प्रोड्यूसर को ख़बर दे दी गयी है। अगर हड़ताल होगी तो इसके चलते शूटिंग में भी रुकावट होगी।

हड़ताल से पहले एसोसिएशन ने एक बयान भी जारी किया है, जिसने कहा गया है कि वैनिटी वैन मालिकों ने हड़ताल की घोषणा की है। और इसके चलते 250 वैनिटी वैन खाली पड़ी रहेंगी। इस तरह की वैन के 500 कर्मचारी बेरोजगार हो जाएंगे और शूटिंग में रुकावट होगी। इसका परिणाम यह होग कि  दैनिक मजदूरी पर काम करने वाले करीब 5,000 कर्मचारियों को नुकसान झेलना पड़ेगा।

एसोसिएशन ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के उस नियम के विरोध में हड़ताल की जाएगी, जिसके अंतर्गत प्रतिवर्ष 1.25 लाख रुपये की दर से प्रत्येक वैन से कर वसूलने का प्रावधान है। यह 5,000 वर्ग मीटर पर लगाए गए कर के बराबर है।

LEAVE A REPLY

avatar