ये है ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की कैब‍िनेट, 21 द‍िसंबर को रिलीज होगी फ‍िल्‍म

फिल्म में मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री पद पर रहने के दौरान हुई प्रमुख सियासी घटनाओं को दिखाया जाएगा.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक बड़े परदे पर आने वाली है. फिल्म इस साल 21 दिसंबर को रिलीज होने वाली है, लेकिन रिलीज से पहले फिल्म अपने किरदारों को लेकर काफी चर्चा में है. फिल्म में अनुपम खेर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म का नाम ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ है, जिसमें अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभा रहे हैं.

सोशल मीडिया पर फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के नए कलाकारों की तस्‍वीर आई हैं. जिसमें उस वक्‍त कैबिनेट में मौजूद लोगों जैसे किरदार बनाने का अच्‍छा प्रयास क‍िया गया है.

अनुपम खेर ने शेयर की ये तस्वीर, राहुल गांधी और प्रियंका का किरदार आया सामने

आपको बता दें क‍ि यह फ‍िल्‍म पूर्व प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार की पुस्तक पर आधारित है. यह किताब संजय बारू ने लिखी है जो 2004 से 2008 के बीच तत्कालीन प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार थे.

इस फिल्म में मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री पद पर रहने के दौरान हुई प्रमुख सियासी घटनाओं को दिखाया जाएगा. फिल्म में अनुपम खेर के अलावा अक्षय खन्ना भी होंगे. पिछली बार अनुपम खेर ने कुछ तस्वीरें इस फिल्म की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थी, लेकिन हाल ही में उनकी एक साफ तस्वीर सामने आई है. अनुपम खेर के अनुसार यह किरदार निभाना उनके लिए बड़ा चैलेंज था. वह 24 घंटे सातों दिन मीडिया की नजरों में होते थे और लोगों ने बहुत अच्छी तरह जानते थे. उनके किरदार को पकड़ने के लिए अनुपम खेर को कई महीनों की मेहनत लगी.

यह फिल्म 2019 लोकसभा चुनाव से पहले 21 दिसंबर 2018 को रिलीज हो सकती हैं. अक्षय खन्ना के अलावा इस फिल्म में ब्रिटिश मूल के भारतीय एक्टर अर्जुन माथुर भी दिखाई देंगे. वह इस फिल्म में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोल में दिखाई देंगे. वहीं फिल्म की टीम 2004 में सोनिया गांधी के पीएम ना बनने की वजह पर जानकारी जुटा रही है. अक्षय की मानें तो फिल्म का स्क्रीनप्ले बेहद उम्दा है. हालांकि इस फिल्म के पीछे कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है.