अगले साल शुरू होगी शाहरुख खान की ‘सारे जहां से अच्छा’ की शूटिंग

इस फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू होगी.

इंडिया आज की तारीख में विकास की तरफ तेजी से बढ़ने वाले देशो में से एक है. ऐसे में अगर हम बात करें इंडिया के सबसे पहले शख्स की जिन्होंने अंतरिक्ष में जाकर देश का नाम रोशन किया था तो वह रिटायर्ड एयरफ़ोर्स विंग कमांडर राकेश शर्मा थे. बता दें कि राकेश पर बहुत जल्द फिल्म बनने वाली है जिसमे शाहरुख उनके किरदार में नजर आने वाले हैं. इस बायोपिक का नाम ‘सारे जहां से अच्छा’ होने वाला है, जिसे महेश मथाई बना रहे हैं. वहीं बात करें रूस दूतावास द्वारा राकेश शर्मा की उपलब्धियों को लेकर एक स्पेशल पोट्रेट जिसे उनके द्वारा डिज़ाइन किया गया है. बता दें कि कार्यक्रम ब्रिक्स चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सहयोग से आयोजित किया गया था.

आपको बता दें कि राकेश शर्मा ने साल 1984 में सोयूज अंतरिक्ष यान के जरिए अंतरिक्ष में अपनी उड़ान भरी थी. जिसके बाद उस समय भारत की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने उनसे पूछा था कि अंतरिक्ष से भारत कैसा दिखता है, तो उन्होंने बड़े अच्छे से जवाब देते हुए कहा था, “सारे हां से अच्छा.” यह पढ़ने के बाद आप समझ गए होंगे कि यह फिल्म का टाइटल क्यों रखा गया है.

वहीं बात करें रूस दूतावास में हुए कार्यकर्म की तो उपस्थित मथाई ने कहा, “रूसी दूतावास द्वारा राकेश को सम्मानित करते देखना शानदार लगा. राकेश एक प्रेरक भारतीय नायक हैं और इस कार्यक्रम का हिस्सा बन कर खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं.”

बता दें कि शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म को रोनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर प्रोड्यूस कर रहे हैं. वहीं, इस फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू होगी.

LEAVE A REPLY

avatar