मुश्किलों में घिरी सारा अली खान की ‘केदारनाथ’, क्या आगे बढ़ेगी रिलीज डेट

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म केदारनाथ लगातार मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब रिलीज़ से पहले ही फिल्म के खिलाफ याचिका दायर हो गई है

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म केदारनाथ लगातार मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब रिलीज़ से पहले ही फिल्म के खिलाफ याचिका दायर हो गई है. माना जा रहा है कि इससे रिलीज़ को आगे बढ़ाना पड़ सकता है. फिल्म केदारनाथ के खिलाफ उत्तराखंड उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर करके फिल्म पर हिंदुओं की भावनाएं आहत करने के आरोप लगाया गया है.

केदारनाथ के खिलाफ ये याचिका स्वामी दर्शन भारती की ओर से दायर कि गई है. याचिका में आरोप लगाया गया है कि, सारा अली खान और सुशांत कि ये फिल्म हिंदुओं के तीर्थ पर ‘भद्दा धब्बा’ है. जनहित याचिका में लगाये गए आरोपों में से एक यह भी है कि फिल्म में भगवान केदारनाथ का अपमान किया गया है. इतना ही नहीं जनहित याचिका में ये तक आरोप लगाए गए हैं कि, फिल्म के ट्रेलर में यह भी दिखाया गया है कि मुस्लिम क्षेत्र में सदियों से रह रहे हैं जबकि उस समुदाय से वहां कोई निवासी नहीं है.

रिलीज़ के पहले से ही फिल्म के निर्माता लगातार दबाव में है. कई हिंदूवादी संघठन ने खुलकर इसका विरोध किया है. उत्तराखंड सरकार ने भी इस पर किसी तरह की मदद से अपने हाँथ खींच लिए थे. फिल्म को लेकर लगतार ये आरोप लग रहे हैं की फिल्म के ज़रिये लव-जेहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है. हालाँकि इस बाबत कई बार फिल्म के निर्माताओं ने अपनी ओर से सफाई भी पेश की थी. ‘केदारनाथ’ के ट्रेलर लॉन्च के अवसर पर रोनी स्क्रूवाला और निर्देशक अभिषेक कपूर ने फिल्म का बचाव किया था.

LEAVE A REPLY

avatar