‘इंडस्ट्री की गंदगी साफ़ करेगा #MeToo, लेकिन मुझे अब भी इस एक बात का अफ़सोस’- तनुश्री

तनुश्री ने सबसे पहले बॉलीवुड में #MeToo कैंपेन के अंतर्गत आवाज़ उठाते हुए एक्टर नाना पाटेकर पर यौनउत्पीड़न का आरोप लगाया था.

0
19
बॉलीवुड में #Metoo कैंपेन की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता का कहना है कि यह अभियान अब लोगों के दिलों-दिमाग में जगह बना चुका है और इससे भविष्य में इंडस्ट्री में मौजूद गन्दगी को साफ़ करने में मदद मिलेगी.

हाल ही में एक अखबार को दिए इंटरव्यू में तनुश्री ने कहा कि, ‘यह अभियान एक चिंगारी की तरह था जिसने कई लोगों की चेतना को जगाया है’. तनुश्री आगे कहती हैं कि, ‘इस अभियान की बदौलत ही कई ऐसी महिलाएं भी सामने आई जिन्होंने शायद ही कभी सोचा होगा कि उनकी आपबीती भी दुनिया के सामने आ सकती है’.

वहीं, तनुश्री को इस बात का अफ़सोस भी है कि इस अभियान में सिर्फ मुट्ठीभर एक्ट्रेसेज ने अपना पक्ष रखा और अपनी आपबीती दुनिया के सामने बताने की हिम्मत जुटाई. बकौल तनुश्री, ‘ यह काफी निराशाजनक है कि कई एक्ट्रेस ने #MeToo कैंपेन में हिस्सा नहीं लिया और अपनी महत्वाकांक्षाओं के आगे घुटने टेक दिए’. #MeToo कैम्पेन के पक्ष में बॉलीवुड से एकमात्र मेनस्ट्रीम एक्ट्रेस कंगना रनौट और स्वरा भास्कर ने ही मुखर होकर आवाज़ उठाई थी. गौरतलब है कि, तनुश्री ने सबसे पहले बॉलीवुड में #MeToo कैंपेन के अंतर्गत आवाज़ उठाते हुए एक्टर नाना पाटेकर पर यौनउत्पीड़न का आरोप लगाया था.

LEAVE A REPLY

avatar