Exclusive: मोहम्मद अजीज़ के निधन से दुखी हुए अनु मलिक, मर्द में दिलाया था बड़ा ब्रेक

अजीज़ के निधन की खबर सुनकर सिंगर अनु मालिक को भी बेहद सदमा लगा है.

मशहूर बॉलीवुड सिंगर मोहम्मद अज़ीज़ का 64 साल की उम्र में दिल का दौरा (कार्डिएक अरेस्ट) पड़ने से निधन हो गया है. अजीज़ की मौत की खबर से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है. वहीं, अजीज़ के निधन की खबर सुनकर सिंगर अनु मालिक को भी बेहद सदमा लगा है. अनु मलिक ही वह पहले शख्स थे जिन्होंने मोहम्मद अजीज़ को बॉलीवुड में ब्रेक दिलवाया था. मोहम्मद अजीज़ के निधन की खबर पर PeepingMoon.com से एक्सक्लूसिव बातचीत में अनु ने 80 के दौर का वह किस्सा शेयर किया है.

बकौल अनु,’ यह बात 80 के दशक की है, जब मशहूर डायरेक्टर मनमोहन देसाई अपनी फिल्म ‘मर्द’ के गानों के लिए एक सिंगर की तलाश में थे, देसाई, रफ़ी साहब की आवाज़ के दीवाने थे और वैसी ही आवाज़ इस फिल्म के गानों के लिए भी चाहते थे, मैने उस वक़्त मोहम्मद अज़ीज़ के बारे में सुन रखा था और जानता था कि उनकी आवाज़ रफ़ी साहब से मिलती है, मैने उनकी तलाश शुरू की, उन्हें तलाशते हुए एक बार रात के यही कोई 2-3 बज गए, मोहम्मद अज़ीज़ उस वक़्त एक तबेले में रहते थे.

उन्हें सामने देखते ही मैने कहा कि मैं एक फिल्म ‘मर्द’ बना रहा हूं, क्या आप मेरे लिए इस फिल्म में गाना गायेंगे ?, और मुझे याद है कि मेरा इतना कहते ही मोहम्मद अज़ीज़ ने मारे ख़ुशी के मुझे गले से लगा लिया था’. मोहम्मद अज़ीज़ की मौत से दुखी अनु आगे कहते हैं कि, ‘यही उनकी लाइफ का टर्निंग पॉइंट था, फिल्म ‘मर्द’ के पॉपुलर गाने ‘मर्दतांगेवाला’ ने उहें बॉलीवुड में पहचान दिलवाई थी.

LEAVE A REPLY

avatar