Exclusive: इस तरह से फवाद खान के वजह से विक्की कौशल को मिली ‘उरी’ फिल्म?

विक्की कौशल ने फिल्म जुडी बताई कई बातें.

विक्की कौशल और यामी गौतम अपनी अगली फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ की रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. यह फिल्म पाकिस्तान में नियंत्रण रेखा के पार 29 सितंबर, 2016 को हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है. इस फिल्म को आदित्य धर द्वारा डायरेक्ट किया गया है. वहीं PeepingMoon.com के साथ एक खास बातचीत के दौरान विक्की ने बताया है कि कैसे उन्होंने फिल्म में यह खास भूमिका मिली और कैसे आदित्य ने इस विषय पर फिल्म बनाने का फैसला किया.

बातचीत के दौरान, हमने विक्की से पूछा कि आदित्य ने उन्हें मुख्य भूमिका में कैसे साइन किया और यह फिल्म सर्जिकल स्ट्राइक को दो साल पूरे होने जा रहे हैं उसके बाद क्यों बनाई जा रही है लेकिन पहले इन हमलों पर एक फिल्म क्यों नहीं बनाई गई थी. जिस सवाल का हमें विक्की ने बहुत दिलचस्प जवाब दिया और कहा, “इस फिल्म को बनाना आदित्य के किस्मत में था. दो साल पहले उन्हें धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा फवाद खान और कैटरीना कैफ के साथ एक फिल्म का डायरेक्शन करने के लिए साइन किया गया था, जो पूरी मीडिया में चर्चा का विषय बना था.”

आगे विक्की ने कहा, “जिसके बाद जल्द ही उरी हमले हुए और सर्जिकल स्ट्राइक के बदले में फिल्म को रोक दिया गया क्योंकि फवाद को वापस लौटना पड़ा. जिसके बाद आदित्य को उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक्स का विचार आया और उन्होंने इस पर काम करना शुरू कर दिया और मुझे यह फिल्म मिल गयी. यह नियति की निशानी है कि सर्जिकल स्ट्राइक की वजह से एक एक्टर को प्रोजेक्ट छोड़ कर वापस जाना पड़ा और उन स्ट्राइक की वजह से उसी डायरेक्टर द्वारा उस पर एक और फिल्म बनाई गई.

अब, यह दिलचस्प और सरासर संयोग नहीं है? विक्की के इस जवाब से साफ पता चलता है कि जब एक दरवाजा दूसरे दरवाजे को बंद करता है और किसी तरह जीवन में एक बड़ी पहेली बन जाता है.

LEAVE A REPLY

avatar