किसी भी फिल्म के साथ आपकी जर्नी ज्यादा मायने रखती है- मृणाल ठाकुर

अनुपम खेर, मनोज वाजपेयी, राजकुमार राव जैसे अवॉर्ड विनिंग कलाकारों के साथ लव सोनिया से डेब्यू कर रही मृणाल ठाकुर के लिए यह प्रोजेक्ट मिलना आसान नहीं था

अनुपम खेर, मनोज वाजपेयी, राजकुमार राव जैसे अवॉर्ड विनिंग कलाकारों के साथ लव सोनिया से डेब्यू कर रही मृणाल ठाकुर के लिए यह प्रोजेक्ट मिलना आसान नहीं था. कई राउंड्स क्लियर करने के बाद उन्हें यह फिल्म मिली. पीपिंग मून के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में मृणाल ने अपने पसंदीदा कलाकार और मनोज वाजपेयी के साथ काम करने जैसे कई खुलासे किए.

सवाल- सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ में प्रज्ञा की बहन का किरदार निभाना और लव सोनिया में लीड एक्ट्रेस का रोल प्ले करना, अपनी इस जर्नी के बारे में कुछ बताइए?
जवाब- मैं अपनी रियल सिस्टर्स के बहुत नजदीक हूं. वो मेरे लिए इंस्पिरेशन जैसी है. यहां तक कि अगर आप कुमकुम भाग्य में भी प्रज्ञा और बुलबुल के बीच की बॉन्डिंग देखें तो वह अनोखा रिश्ता है और फिल्म में भी मैं रिया सिसोदिया के साथ स्क्रीन शेयर कर रही हूं, जो कि बहुत अच्छी हैं. फिल्म के लिए जिस तरह के ऑडिशन मैंने दिए हैं, वो आसान नहीं थें. मुझे ऑडिशन के कुछ राउंड्स क्लियर करने थे और मैं आपको बता दूं कि मेरे परिवार में कोई फिल्म इंडस्ट्री से नहीं है, तो यह सबकुछ थोड़ा मुश्किल था लेकिन इम्पॉसिबल नहीं था. मुझे ख़ुशी है कि फिल्म के प्रोड्यूसर तबरेज नूरानी ने मुझे कास्ट करने का रिस्क उठाया, जो कि एक बहुत ही मजबूत कैरेक्टर है. ‘लव सोनिया’ के सभी स्टारकास्ट के साथ काम करके भी मजा आया.

सवाल- फिल्म ‘सुलतान’ भी आपको ऑफर की गई थीं लेकिन कुछ कारणों से वो आपके हाथ से निकल गई फिर लव सोनिया और बहुत जल्द आप रितिक के साथ ‘सुपर 30’ में भी दिखाई देंगी, तो इसके बारे में बताइए?
जवाब- फिल्में मिलती भी हैं और कभी- कभी नहीं भी मिलती है लेकिन जो चीज मायने रखती है, वह है उस फिल्म के साथ आपकी जर्नी. आप क्या सीखती हैं, किन लोगों से मिलती हैं. मुझे इस बात की ख़ुशी है कि मुझे आदित्य चोपड़ा से मिलने का मौका मिला. उन्होंने मेरी बहुत मदद की. मुझे वेट लॉस करने के लिए कहा पर मैंने इतना वजन कम कर लिया कि मैं 16- 17 साल की लड़की की तरह दिखने लगी लेकिन कहीं न कहीं इन चीजों ने मेरी मदद की है जिससे मुझे ‘लव सोनिया’ जैसा बड़ा प्रोजेक्ट मिला.

सवाल- राजकुमार राव, अनुपम खेर और मनोज वाजपेयी के साथ फिल्म में काम करके कैसा लगा?
जवाब- मनोज सर को मैंने पिंजर में देखा था तो मुझे उनसे बहुत डर लगता था फिर जब लव सोनिया में उनके साथ काम करने का मौका मिला तो शूटिंग के पहले दिन मैं कांप रही थी लेकिन वह बहुत सपोर्टिव थे. बाद में जब हम डबिंग का काम कर रहे थे वह मेरी स्क्रिप्ट पकड़कर मुझे गाइड कर रहे थें. वो मुझे कहते थे कि मृणाल जो कुछ भी करो दिल से करो. जितना तुम दिल से करोगी उतना अच्छे से कर पाओगी. मैं खुशनसीब हूं कि मुझे इतने अच्छे मेंटोर मिले हैं.

सवाल- रियल लाइफ में आप एक ऐसी लड़का है जो कभी गिवअप नहीं करती तो असल जिंदगी से फिल्म में आपका किरदार कितना रिलेटेबल है?
जवाब- सोनिया का किरदार निभाने में जिस चीज ने मेरी बहुत मदद की वह मेरी बहन के लिए मेरा प्यार है और यही चीज इस फिल्म की जान है. मैं लोगों को इंस्पायर करना चाहती हूं लेकिन कैसे, यह बहुत बड़ा सवाल है. आखिरकार एक दिन मैंने सोचा कि मैं अपने ओपिनियन से लोगों को इंस्पायर कर सकती हूं. लोगों का काम है आपको निचा दिखाना अगर आप किसी को खुश नहीं रख सकते तो किसी को नुकसान भी मत पहुचाओं.

सवाल- आपके अनुसार बॉलीवुड का हॉट एक्टर कौन है?
जवाब- हाल ही मैंने विकी कौशल से मुलाकात की. मैं उनकी बहुत बड़ी फैन हूं. मैं उन्हें उनकी फिल्म ‘मसान’ से फॉलो कर रही हूं. उनकी फिल्म राजी सुपरहिट थी, फिर वो लस्ट स्टोरी में दिखाई दिए. जब उनसे मैं मिली वो बहुत पॉजिटिव इंसान हैं और वो कितने हॉट है (हंसते हुए).