रणवीर स‍िंह और सारा अली खान ने ‘स‍िम्‍बा’, ‘स‍िंघम’ और फेवरेट कॉप के बारे में की बात

रोहित शेट्टी निर्देशित मूवी ‘सिम्बा’ का प्रमोशन अपने शबाब पर रहा है. सिम्बा की पूरी टीम ने बढ़चढ़कर अपनी फिल्म को प्रमोट किया है

रोहित शेट्टी निर्देशित मूवी ‘सिम्बा’ का प्रमोशन अपने शबाब पर रहा है. सिम्बा की पूरी टीम ने बढ़चढ़कर अपनी फिल्म को प्रमोट किया है. दर्शकों के सामने रोहित शेट्टी एक फ्रेश जोड़ी सारा अली खान और रणवीर सिंह के रूप में लेकर आ रहें हैं. जहाँ फिल्म में रणवीर सिंह एक पुलिस अधिकारी के रूप में नज़र आयेंगे. वहीं सारा के रोल का पर्दा अभी उठना बाकी है. फिल्म के बारे में ज्यादातर चीज़ें तो रोहित शेट्टी ने ट्रेलर और गानों के जरिये ही दर्शकों के बीच में ला दी हैं. पीपिंग मून से बातचीत के दौरान रोहित शेट्टी ने बेबाकी से जवाब देते हुए कहा कि ‘मैं उन निर्देशकों में से नही हूँ जो कि दर्शकों को अंधेरे में रखता हो’.

जैसे कि ये पुलिस अधिकारी के जीवन के इर्दगिर्द घूमती हुई मूवी होगी, कुछ उसी तरह के रहे पीपिंगमून.कॉम के सवालात उसके अंश नीचे पढ़िए-

सवाल-हिंदी सिनेमा के सबसे यादगार पुलिस का रोल, आपकी नज़र में कौन से रहे ?
जवाब- रणवीर- अजय देवगन का निभाया गया ‘सिंघम’ में, और भी काफी हैं. जैसे कि अमिताभ बच्चन का ज़ंजीर वाला अभिनय.
सारा- मेरे लिए तो ‘दबंग’ के सलमान खान.
रोहित शेट्टी- मेरी व्यक्तिगत पसंद को देख जाए तो ‘सिंघम’.

सवाल – हर बच्चे का सपना होता है कॉप बनना ?
जवाब- रणवीर- हाँ ज़रूर, मैं तो बचपन से ही चोर पुलिस खेलता था. मेरा सपना भी था एक्टर बनना. हीरो बनकर एक बार पुलिस वाले का किरदार करना. ‘सिम्बा’ मेरे लिए ड्रीम पूरी करने वाली मूवी है.

सवाल- आपको सबसे अच्छी कॉप फिल्म कौन सी लगती है ?
जवाब- सारा- मेरी तो ‘सिंघम’ और ‘दबंग’ में से कोई भी होगी.

सवाल- अगर आपको बॉलीवुड कॉप और हॉलीवुड डिटेक्टिव में से चुनना पड़े तो आप किस  रोल में अभिनय करना पसंद करेंगे?
जवाब- सारा- अगर मेरे पास ऐसा कुछ आता है तो फिर मैं तो बॉलीवुड कॉप को ही सेलेक्ट करूंगी. ऐसा इसलिए क्यूंकि मैं बॉलीवुड में पुलिस का रोल करना चाहती हूं.

सवाल- आपको कैसा लगा जब रोहित शेट्टी ने ‘सिम्बा’ का आपको ऑफर दिया?
जवाब- रणवीर – रोहित सर के साथ मैंने एक एड में काम किया था. वहां मुझे मौका मिला कि मैं इन्हें दिखा सकूँ कि मुझे काम आता है. मैं इनके साथ काम करना चाहता था. पोस्ट प्रोडक्शन के समय सर मेरे पास आते हैं और कहते हैं ‘सुन मेरे पास एक सब्जेक्ट है’ और मैं जवाब देता हूँ कि ‘शूटिंग कब से करनी है’ ‘शूटिंग कब से है’ कुछ इस तरह से मैं उत्साहित हो गया था. मैं हमेशा से इस बीट की फिल्म करना चाहता था. जनता भी था कि इस बीट के तो राजा साहब हैं रोहित शेट्टी.

सारा से सवाल- आपका कैसा रिएक्शन था , ये सुनकर की आपके अपोजिट रणवीर सिंह हैं ?
जवाब- मैं बहुत खुश थी , पहले तो मुझे भरोसा नहीं हुआ कि ये मेरे साथ हो रहा है. मैंने कई बार पुछा कि क्या ये सच हैं.

सवाल- आपको ‘सिंघम’ और ‘सिम्बा’ में अलग क्या नज़र आता है?
जवाब- रणवीर सिंह- दोनों किरदार एक ही दुनिया के हैं. हिंदी सिनेमा में पहली बार दोनों किरदार एक साथ आने वाले हैं. ये कारनामा कोई और नहीं बल्कि रोहित सर ही कर सकते हैं. ‘संग्राम भालेराव सिम्बा’ करीब करीब उसी जगह से है जहां से ‘बाजीराव सिंघम’ था. मैंने अपनी पूरी कोशिश की है कि ना सिर्फ सिंघम से बल्कि बॉलीवुड में आजतक जितने भी बेहतरीन कॉप हुए हैं. उनसे भालेराव सिम्बा को अलग बना सकूं. हमने कोशिश की है कि आपके सामने एक बेहतर फिल्म पेश कर सकें.

सारा – जो कि इस शुक्रवार रिलीज़ हो रही है. आप लोग ज़रूर देखें, और इसे सुपरहिट बनाएं.