Movie Review: रजनीकांत-अक्षय की ‘2.0’ में स्‍टंट देख उड़ जाएंगे आपके होश

रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर '2.0' गुरुवार को सिनेमाघरों पर रिलीज हो गई है. इस फिल्म को लेकर फैन्स में काफी एक्साइटमेंट है.

रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर ‘2.0’ गुरुवार को सिनेमाघरों पर रिलीज हो गई है. इस फिल्म को लेकर फैन्स में काफी एक्साइटमेंट है. फिल्म में अक्षय का निगेटिव रोल है. फिल्म को साउथ के डायरेक्टर शंकर ने डायरेक्ट किया है वहीं इसके हिंदी वर्जन को करण जौहर प्रोड्यूर कर रहे हैं.

कहानी
फिल्म की कहानी उस पल से शुरू होती है जब लोगों के मोबाइल अचानक से गायब होने लगते हैं, और कोई शक्ति उन्हें अपनी ओर खींच कर लापता कर देती है ,वैज्ञानिक वसीकरण (रजनीकांत) को भी इसका पता नहीं चल पाटा, गृहमंत्री एस विजय कुमार (आदिल हुसैन) इसके लिए वसीकरण का सहारा लेते हैं, जो उस शक्ति के बारे में पता करने की कोशिश करता है , इसी बीच नीला (एमी जैकसन) और चिट्टी (रजनीकांत) की एंट्री होती है , लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब पक्षीराज (अक्षय कुमार) की मौजूदगी दर्ज होती है और मोबाइल के गायब होने की वजहें सामने आती है , और अंततः क्या होता है , और पांचवां फ़ोर्स क्या है , इन सबके बारे में आपको थिएटर तक जाकर ही पता चलेगा.

जानिए आखिर फिल्म को क्यों देख सकते हैं 
फिल्म में चिट्टी और चिड़िया के बीच की लड़ाई दिलचस्प है. फिल्म टेक्निकली काफी स्ट्रांग है. इस फ‍िल्‍म में वीएफएक्स का बहुत शानदार प्रयोग क‍िया गया है. 2.0 जितनी बारीकी से परदे पर उतारी गई है उसके लिए डायरेक्‍टर शंकर को इसका श्रेय द‍िया जाता है. उन्‍होंने बहुत बेहतरीन ढंग से फ‍िल्‍म को प्रस्‍तुत क‍िया है. फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर, साउंड डिजाईन बेहतरीन है, जिसके लिए रेसुल पोकुट्टी बधाई के पात्र हैं. अक्षय कुमार का लुक कमाल का है और जिस तरह से वो फिल्म में अपने लुक से सरप्राइज करते हैं, वो भी देखना काफी दिलचस्प है. रजनीकांत का काम वैज्ञानिक और रोबोट के रूप में बढ़िया है. एमी जैक्सन का ज्यादा काम नहीं है , लेकिन उन्होंने सहज अभिनय किया है, आदिल हुसैन, सुधांशु पांडेय और बाकी सह कलाकारों का काम भी ठीक है. फिल्म में पक्षीराज और 2.0 की लड़ाई आपके पैसे वसूल कर देगी. शंकर ने फिल्म में एक और सरप्राइज ‘3.0’ यानी ‘कुट्टी’ के रूप में दिया है जिसका इस फिल्म के फैन्स को इंतजार रहेगा.

बजट
इस फ‍िल्‍म के बजट की अगर बात करें तो लगभग 550 करोड़ रुपये है. आपको बता दें कि 2.0 ने रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. बताया जा रहा है कि फिल्म ने सैटेलाइट राइट्स, डिजिटल राइट्स और डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स के जरिए करीब 350 करोड़ की कमाई कर ली है.

मून
3.5

 

LEAVE A REPLY

avatar