सलमान खान ने 'भारत' के लिए 'मौत के कुआं' के कलाकारों से ली खास ट्रेनिंग

By  
on  

निर्देशक अली अब्बास ज़फ़र की 'भारत' एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है, जिसका जीवन एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में भारत की यात्रा के साथ जुड़ा हुआ है. फिल्म में सलमान खान विभिन्न लुक में दिखाई देंगे, वह एक अस्सी साल के बूढ़े के लुक में भी नज़र आएंगे.  

चूंकि फ़िल्म की कहानी कई दशकों तक फैली है, इसिलए यह भारत (सलमान) के जीवन के विभिन्न अध्यायों में डिवाइड हो जाती है. फिल्म के पहले भाग में अभिनेता 'मौत का कुआं' में बाइकर के रूप में नज़र आएंगे, जो कई दशक पहले बाहरी मनोरंजन और रोमांच के रूप में प्रसिद्ध था.

अपने किरदार की बारीकियों को समझने के लिए, सलमान ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में स्थित एक असली मौत के कुएं का दौरा किया था. सलमान को असली स्टंटमैन द्वारा प्रशिक्षित भी किया गया था, ताकि वह अपने इस सीक्वेंस को अच्छे से निभा सके. 

निर्देशक अली अब्बास ज़फ़र ने इस पर अधिक जानकारी साझा करते हुए बताया,'हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि भारत में बहुत कम 'मौत का कुंआ' से जुड़े कलाकार बचे हैं.  मौत के कुएं का पता लगाने में ही हमें कुछ समय लग गया, हमें सलमान को प्रशिक्षित करने और सेट को सही ढंग से बनाने में मदद के लिए स्टंटमैन बुलाने पड़े. सलमान भाई एक अच्छे राइडर हैं लेकिन उन्होंने कुएं में बाइक चलाने के लिए कड़ी मेहनत की है.'

28 जून नहीं इस दिन दस्तक देगी शरमीन और मीजान की फिल्म 'मलाल'

टी-सीरीज़ द्वारा प्रस्तुत फ़िल्म 'भारत' का निर्माण अतुल अग्निहोत्री, अलवीरा अग्निहोत्री, भूषण कुमार, कृष्ण कुमार ने रील लाइफ प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड और सलमान खान फिल्म्स के बैनर तले किया है. यह फिल्म एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फिल्म है जो अली अब्बास जफर द्वारा लिखित और निर्देशित है.

(Source: Peeping Moon)

Recommended

Share