फिल्म मेकर जनक तोपरानी ने आयुष्मान खुराना और नुसरत भरूचा की 'ड्रीम गर्ल' के मेकर्स पर लगाया साहित्यिक चोरी का आरोप

By  
on  

आयुष्मान खुराना और नुसरत भरूचा की आने वाली फिल्म 'ड्रीम गर्ल' एक एंटरटेनमेंट से भरपूर कॉमेडी फिल्म है. फिल्म अपनी घोषणा के साथ से ही खास वजहों के कारण से सुर्खियों में हैं. लेकिन, फिल्म अपनी रिलीज से ठीक पहले विवाद में फंसती नजर आ रही है. तो चलिए आपको बताते हैं आखिर क्या है यह पूरा मामला.

एक जाने माने अखबार को दिए इंटरव्यू में फिल्म निर्माता जनक तोपरानी ने 'ड्रीम गर्ल' के निर्माताओं पर कहानी चोरी का आरोप लगाया है. जनक के अनुसार, राज शांडिल्य द्वारा निर्देशित फिल्म की कहानी उनके 2017 के रिलीज 'कॉल फॉर फन' से मिलती जुलती है. इंटरव्यू के दौरान, फिल्म निर्माता ने यह भी कहा कि उन्होंने अपनी कहानी के साथ दो बार बालाजी मोशन पिक्चर्स में एकता कपूर से संपर्क किया, लेकिन जब उन्होंने इसे ठुकरा दिया, तो उन्होंने फिल्म को एक अलग फाइनेंसर के साथ बनाया. उन्होंने आगे कहा कि ट्रेलर देखने के बाद, उन्होंने बालाजी मोशन पिक्चर्स के सीईओ से संपर्क किया, जिन्होंने उनकी कॉल का जवाब नहीं दिया.

जनक ने इंटरव्यू में कहा "जब उन्होंने प्रोजेक्ट को जाने दिया, तब मुझे एक फाइनेंसर मिला और पिछले साल मैंने फिल्म बनाई. ट्रेलर जारी होने के बाद, हमने कुछ वकीलों से परामर्श करने के लिए एक सप्ताह का समय लिया. फिर, मैंने नचिकेत पंतविद्या बालाजी के  सीईओ को कॉल करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया."

फिल्म मेकर ने आगे कहा है, "अगर 'ड्रीम गर्ल' 'कॉल फॉर फन' से तरह की समानता रखती है, तो मैं कानूनी मामला दर्ज कराऊंगा. मुझे लेखक और रॉयल्टी के अधिकार के रूप में क्रेडिट चाहिए."

जब फिल्म के डायरेक्टर से इस बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा, "यह विचार मेरे और मेरे सह-लेखक का है. 2010 से हमने इसे लिखा है. हमें इसे रजिस्टर्ड भी कर के रखा है. अगर उनकी फिल्म का आईडिया सफल नहीं हुआ, तो क्यों कोई उसे दोहराएगा ?"

आयुष्मान खुराना की इस फिल्म में उनके साथ नुसरत भरूचा भी हैं. एकता कपूर द्वारा प्रोड्यूस और राज शांडिल्य द्वारा डायरेक्टेड 'ड्रीम गर्ल' 13 सितंबर को रिलीज होगी.

(Source: Mid-Day)

Recommended

Loading...
Share