तमिलनाडु में कक्षा 6 के छात्रों को टेक्स्ट बुक में पढ़ने मिल रही है रितिक रोशन के जीवन से जुड़ी अहम कहानी

By  
on  

बॉलीवुड में ग्रीक गॉड के नाम से जाने जानें वाले एक्टर रितिक रोशन अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीतने के बाद अब बच्चों के लिए भी एक प्रेरणा बनकर सामने आये हैं. जी हां, एक्टर के जीवन की कहानी कक्षा 6 के छात्रों को 'सेल्फ कॉन्फिडेंट' नाम के पाठ के रूप में पढाई जा रहा है, बुक का नाम 'लाइफ एंड वैल्यूज' है, जिसे एस. चंद पब्लिकेशन्स द्वारा छापा गया है. 

बता दें कि रितिक को बचपन में हकलाकर बोलते की तकलीफ थी, जिससे एक्टर को अपनी कोशिश और मेहनत की मदद से उबरने में मदद मिली. अपनी इस कमी से हार न मानने वाले एक्टर की कहानी को इंटरनेशनल ऑथर  बेन ब्रूक्स ने अपनी बुक में 'स्टोरीज़ फॉर बॉयज़ हू डेयर टू बी डिफरेंट' टाइटल से लिखा था.

साल 2009 में पहली बार अपनी इस तकलीफ के बारे में बात करते हुए एक्टर ने एक टॉक शो में कहा था, "जब तक आप बात करना शुरू नहीं करते तब तक सब कुछ सामान्य लगता है. लेकिन जैसी आप बात करते हुए कहीं पर अटक जाते हैं और आपको पता नहीं होता आखिर क्यों. और उस समय आप अपने पैर की उंगलियों से लेकर आपके बालों के छोर तक, पूरी तरह से सदमे में होते हैं. आपके दिल की धड़कन, आप समझते नहीं हैं, और आपको पता है कि लोग आपको देख रहे हैं. आप इसकी तुलना नर्क से कर सकते हैं."

Recommended

Loading...
Share