सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती बने 2020 के लिए 'Yahoo Most Searched Celebrity' मेल और फीमेल पर्सनैलिटी

By  
on  

भारत के लिए सर्च इंजन याहू द्वारा मंगलवार को जारी एक ईयर एन्ड लिस्ट के अनुसार, बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत 2020 के सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वाले सेलिब्रिटी बने हैं, जबकि उनकी गर्लफ्रेंड, एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती का नाम सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली महिला सेलिब्रिटी के रूप में आया है.भारत के लिए याहू का 2020 ईयर इन रिव्यू (YIR) यूजर की गुमनाम डेली सर्च आदतों के आधार पर साल के टॉप न्यूज मेकर्स और इवेंट्स पर आधारित है.

जबकि सुशांत, जो इस साल जून में अपने घर पर मृत पाए गए थे, वह साल के 'सर्वाधिक खोजे गए व्यक्तित्व' के रूप में सामने आये हैं, इस साल के टॉप 10 लिस्ट में राजनीतिक हस्तियों की एक बड़ी उपस्थिति है.

(यह भी पढ़ें: रणवीर सिंह के 'Bingo' एड पर भड़के सुशांत सिंह राजपूत के फैन्स, दिवंगत एक्टर का मज़ाक उड़ाने का लगाया आरोप, कम्पनी ने सभी एलीगेशन्स को बताया 'गलत')

2017 के बाद यह पहला साल है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिस्ट में पहला स्थान नहीं लिया है. ऐसे में पीएम मोदी दूसरे स्थान पर हैं. तीसरे स्थान पर रिया है, उसके बाद राहुल गांधी, अमित शाह, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, अमिताभ बच्चन और कंगना रनौत हैं. 

सुशांत ने 'मोस्ट सर्चड मेल सेलेब्रिटी' की श्रेणी में सबसे ऊपर अपनी जगह बनाई है, जिसके बाद अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सलमान खान, इरफान खान और ऋषि कपूर का नाम शामिल है. जबकि एक्ट्रेस में रिया इस साल की 'मोस्ट सर्चड फीमेल सेलिब्रिटी' की सूची में नंबर एक पर हैं. जिसके बाद कंगना रनौत, दीपिका पादुकोण, सनी लियोन और प्रियंका चोपड़ा का नाम आया है. 

जब 2020 के टॉप न्यूजमेकर्स की बात आती है, तो पीएम मोदी पहले नंबर पर हैं, जबकि सुशांत और रिया दूसरे स्थान पर और राहुल गांधी तीसरे स्थान पर बने हुए हैं.

2020 की श्रेणी में 'सेलेब्रिटीज़ विद बेबीज़ एंड प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट्स' में, अनुष्का शर्मा और विराट कोहली टॉप पर हैं. करीना कपूर खान और सैफ अली खान दूसरे स्थान पर, जबकि शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने तीसरा स्थान पर बने हुए हैं.

एक्टर सोनू सूद को एक विशेष उल्लेख मिला है, ऐसे में उन्हें 'हीरो ऑफ द ईयर' चुना गया है. कोरोना वायरस जैसी महामारी के बीच हुए लॉकडाउन में एक्टर ने प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की जिसकी सराहना की गई है.

सर्च इंजन ने कोविड वॉरियर्स को YIR के 'पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर' 2020 का नाम दिया है.

 

Recommended

Loading...
Share