अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट ने अश्विन सांघी की सबसे ज्यादा बिकने वाली किताब, ’कीपर्स ऑफ़ द कालचक्र’ के अधिकारों को प्राप्त किया

By  
on  

उच्च गुणवत्ता वाली कॉन्टेंट पर अपने अविश्वसनीय ध्यान केंद्रित करने के लिए एक मजबूत आधार पर, एयरलिफ्ट, टॉयलेट - एक प्रेम कथा, शकुंतला देवी और ओरिजिनल सीरीज जैसे ब्रीथ और ब्रीथ - इनटू द शैडो, जैसी फिल्मों के निर्माता अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट ने आज घोषणा की कि इन्होने प्रसिद्ध भारतीय लेखक अश्विन सांघी की प्रतिष्ठित पुस्तक, 'कीपर्स ऑफ द कालचक्र' के अधिकार को प्राप्त कर लिया है।
 

लेखक को उनके उपन्यासों के लिए जाना जाता है जो इतिहास, मिथक, विज्ञान, दर्शन और रोमांच का एक अनूठा संगम हैं। 'कीपर्स ऑफ द कालचक्र' उन लोगों की डरावनी कहानी है जो 'कालचक्र' या 'द व्हील ऑफ टाइम' की रक्षा करते हैं। आध्यात्मिकता के साथ क्वांटम सिद्धांत को ओवरलैप करने वाली इस पुस्तक में, अश्विन सांघी ने एक ऐसी दुनिया बनाई है जो एक दूसरे के साथ युद्ध कर रहे है, जिसमें विश्वासों का एक द्वंद्वात्मक संघर्ष है जो इतनी धीमी गति से और नियोजित मानव क्रूरता के कार्यों का परिणाम है कि वे मानव कल्पना को दोष देते हैं। अपनी वास्तविक दुश्मन से पूरी तरह से अनजान, वैज्ञानिक विजय सुंदरम ने मानवता को आसन्न कयामत से बचाने के लिए समय के खिलाफ दौड़ लगाई। रामायण से बौद्ध धर्म के जन्म तक दौड़ लगाती; वहाबवाद की उत्पत्ति से लेकर आइंस्टीन के गुरुत्वाकर्षण तरंग-डिटेक्टरों एलआईजीओ तक; तांत्रिक चिकित्सकों से लेकर ओवल ऑफिस तक; और लोबान में डूबा हुआ मिनर्वा संस्कार से  नालंदा के काले धुएँ के रंग वाले खंडहरों तक, 'कीपर्स ऑफ़ द कालचक्र' एक ऐसी यात्रा है जो अपने पाठकों को उनकी सीटों के किनारे पर छोड़ देती है और इसकी सम्मोहक पठन के साथ अंत तक निगाह झुकी रहती है।

सांघी के अन्य सबसे अधिक बिकने वाले उपन्यासों में द रोज़ाबल लाइन, चाणक्यस चांट, द कृष्णा की, द सियालकोट सागा और द वॉल्ट ऑफ विष्णु शामिल हैं। उन्होंने जेम्स पैटरसन के साथ मिलकर न्यूयॉर्क टाइम्स के दो बेस्टसेलर भी लिखे हैं। एक आदमी जो अब अपनी किताबों के साथ एक नियमित घरेलू नाम है, जो दुनिया भर के लोगों द्वारा स्वामित्व और प्रशंसा रखते है, अश्विन सांघी की किताब, 'कीपर्स ऑफ द कालचक्र ’, उनके कई उत्साही प्रशंसकों के लिए एक विशेष स्थान रखता है।
विक्रम मल्होत्रा की अगुवाई वाली अबुदंतिया एंटरटेनमेंट ने पुस्तक के अधिकारों को एक बड़ी, बहु-सीज़न श्रृंखला में रूपांतरित करने का अधिकार हासिल कर लिया है। लेखक पुस्तक को एक श्रृंखला के रूप में जीवंत करने के लिए लेखन टीम के साथ मिलकर काम करेंगे।
अबुदंतिया एंटरटेनमेंट के संस्थापक और सीईओ विक्रम मल्होत्रा कहते हैं, “मैं इस अवसर को प्रस्तुत करने के लिए रोमांचित हूं कि अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट की एक श्रृंखला में इस तरह के शानदार काम को कथा के रूप में प्रस्तुत किया जा सके। 'कीपर्स ऑफ द कालचक्र' एक आकर्षक किताब है और मेरे निजी पसंदीदा में से एक है। हम अश्विन के लेखन और उनकी अनूठी कहानियों के साथ उनके द्वारा निर्मित दुनिया के गहरे प्रशंसक हैं। हम लगातार विघटनकारी और विकासवादी कहानियों और कहानीकारों की तलाश में रहते हैं और अश्विन के साथ इस सहयोग से हमारे कॉन्टेंट की फिलॉसफी का बेहतर उदाहरण नहीं हो सकता है।”

लेखक अश्विन सांघी कहते हैं, “मैं अबुंडंतिया एंटरटेनमेंट और विक्रम के साथ सहयोग करने के लिए बहुत उत्साहित हूं, विशेष रूप से, अपने उपन्यास को एक श्रृंखला अनुकूलन के साथ अगले स्तर पर ले जाने के लिए। मैंने वास्तव में उन सभी रोमांचक कामों का आनंद लिया है जो अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट ने अपनी युवा यात्रा में उठाए हैं और अद्भुत फिल्मों और शोज द्वारा प्रदर्शित किए गए हैं और निर्माण किया गया है। 'कीपर्स ऑफ द कालचक्र' एक अत्याधुनिक थ्रिलर है जो क्वांटम सिद्धांत और आध्यात्मिकता के बीच अतिव्याप्ति की पड़ताल करता है और मैं वास्तव में उत्साहित हूं कि यह कहानी अबुंदंतिया के माध्यम से लाखों स्क्रीन पर जल्द ही जीवंत होगी।”

शिखा शर्मा, हेड, क्रिएटिव एंड डेवलपमेंट, अबुदंतिया एंटरटेनमेंट ने कहा, "अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट में टीम के लिए यह एक अद्भुत समय है क्योंकि हम जीवन में अधिक से अधिक अनूठी कहानियों को लाते हैं और उन्हें स्क्रीन पर दर्शकों तक ले जाते हैं। हमारे हालिया काम जैसे शकुंतला देवी और ब्रीथ: इन टू द शादौस दुनिया भर के प्रशंसकों के साथ दृढ़ता से गूंज चुके हैं और हमारे पास 2021 तक एक रोमांचक लाइन अप है और अनु मेनन, तनुजा चंद्रा, अमित मसुरकर, मयंक शर्मा, विशाल फुरिया और सुरेश त्रिवेणी जैसे रचनाकारों के साथ अश्विन की अद्भुत किताब का अनुकूलन निश्चित रूप से सोने पे सुहागा होगा।”
 

Recommended

Loading...
Share