विद्या बालन ने अपने बढ़ते वजन को नेशनल इशू बनने पर की बात, कहा- 'मैं हमेशा से ही फैट गर्ल रही हूं'

By  
on  

विद्या बालन बॉलीवुड की उन चंद एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जो कभी भी अपने मन की बात को विभिन्न विषयों पर बोलने से पीछे नहीं हटती हैं. हाल ही में एक बातचीत के दौरान, विद्या ने बताया कि कैसे एक समय था जब वह अपने शरीर से 'नफरत' करती थीं, और उनका वजन 'एक गंभीर मुद्दा' बन गया था. विद्या ने इस बारे में भी खुल कर कहा कि समय के साथ उन्होंने इन असुरक्षाओं पर कैसे काबू पाया.

विद्या बालन ने कहा, “मैं फिल्मी परिवार से नहीं आती हूं. मुझे कोई बताने वाला नहीं था कि यह फेज हमेशा एक जैसा नहीं रहता है, एक दिन खत्म भी होता है. मेरा वजन बढ़ना नेशनल इशू रहा है. मैं हमेशा से ही फैट गर्ल रही हूं. मैं यह नहीं कह सकती हूं कि वजन में ऊपर-नीचे होने मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता और न ही मुझे इससे कोई फर्क पड़ता. हां, मैं यह जरूर कह सकती हूं कि मैं बहुत आगे आई हूं. मुझे लाइफ में कई हॉर्मोनल समस्याएं रही हैं.”

(यह भी पढ़ें: 'मुझे नहीं पता मेरी फिल्म 'शेरनी' थिएटर में रिलीज होगी या फिर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर'- विद्या बालन)

वह आगे कहती हैं, "लंबे समय तक मैं खुद की बॉडी से नफरत करती रही. उसे कोसती रही. सोचती रही कि इस शरीर ने मुझे धोखा दिया है. जब मैं अपनी जिंदगी के कुछ लम्हों में बहुत अच्छी दिखना चाहती थी, तब इस शरीर ने मेरा साथ नहीं दिया और ब्लोटिंग हुई. यह सब देखकर मैं गुस्से में आ जाती थी और चिड़चिड़ाने लगती थी. पर अब मैंने खुद से प्यार करना सीख लिया है. खुद को हर दिन एक्सेप्ट करना सीख लिया है। ऐसे करने के बाद लोग अब मुझे ज्यादा प्यार करने लगे हैं, वे मेरी ज्यादा सराहना करने लगे हैं."

(Source: TOI)

Recommended

Loading...
Share