'सावरियां' से तीन साल पहले रणबीर कपूर ने की थी अभिनय की शुरुआत, ऑस्कर नॉमिनेटेड शॉर्ट फिल्म में किया था काम 

By  
on  

ज्यादातर लोग जानते है कि रणबीर कपूर की पहली फिल्म संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनीं फिल्म 'सांवरियां' थी लेकिन यह सच नहीं है, रणबीर ने 'सावरियां' की रिलीज से तीन साल पहले ही अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. बीआर चोपड़ा के ग्रैंडसन अभय चोपड़ा की शॉर्ट फिल्म 'कर्मा' से. फिल्म की स्क्रीनिंग ब्रांदा फिल्म फेस्टिवल के यूट्यूब चैनल पर की गई है.

फिल्म की कहानी पिता और बेटे के रिश्ते पर आधारित है. एक ऐसा पिता जो जेल में कई लोगों को फांसी की सजा दिलवा चुका होता है लेकिन जब उसी के बेटे को मौत की सजा सुनाई जाती है तो वो एकदम लाचार हो जाता है. 

'कर्मा' तब बनीं जब रणबीर अभय चोपड़ा के साथ फिल्म स्टूडेंट थ. फिल्म में रणबीर के अलावा शरत सक्सेना, मिलिंद जोशी, सुशोवन बनर्जी जैसे कलाकार है. ये पिता और बेटे के रिश्ते की कहानी कहता है. रणबीर के साथ काम करने की यादों को साझा करते हुए अभय चोपड़ा ने कहा, 'मेरे पास रणबीर कपूर को डायरेक्ट करने की अच्छी यादें हैं. उस समय उन्होंने अपने करियर की शुरुआत भी नहीं की थी. वह बहुत एफर्टलेस एक्टर है. अभिनय वास्तव में उसकी रगों से दौड़ता है. शरत सक्सेना ने फिल्म में एक शानदार काम किया है और बहुत ही अच्छी पावरफुल स्क्रीन प्रेजेंस है. मुझे खुशी है कि मैं इस कहानी को बता सका और बांद्रा फिल्म फेस्टिवल में इसे एक विस्तारित दर्शक मिल रहा है. '

 

कर्मा रियल लाइफ स्टोरी से कैसे इंस्पायर्ड है यह बताते हुए अभय ने कहा, 'जिस साल मैंने यह फिल्म बनायी, कैपिटल पनिशमेंट हर प्राइम टाइम बहस का एक हिस्सा था. भारत ने धनंजय चटर्जी को हेतल पारेख के बलात्कार और हत्या के लिए फांसी पर लटकते देखा, जिसने इन बहस को हवा दी. 'कर्म' काल्पनिक है लेकिन वास्तविकता से बहुत प्रेरित है. 
 

Recommended

Loading...
Share