'लांघ कर अब लक्ष्मण रेखा, बन निडर बन निर्भया'- Mumbai Police के 'निर्भया स्कवाड' की बॉलीवुड ने जमकर की तारीफ, Rohit Shetty ने किया है डायरेक्ट

By  
on  

महिलाओं की सेफ्टी  का खास ख्याल रखते हुए Mumbai Police ने नई मुहीम शुरू की है. मुंबई पुलिस ने नया हेल्पलाइन नंबर '103' (Helpline Number 103) जारी किया है. एक खास मैसेज के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस की तरफ से शेयर किया गया है. ये वीडियो कुछ दी देर में वायरल हो गया, जिसे बॉलीवुड के अधिकतर सेलेब्रिटीज (Bollywood Celebrities) ने शेयर किया. 

'लांघ कर अब तू लक्ष्मण रेखा, बन निडर, बन निर्भया!
मुंबई पुलिस ने इस वीडियो को ट्विटर समेत कई प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए मुंबई पुलिस ने लिखा, 'लांघ कर अब तू लक्ष्मण रेखा, बन निडर, बन निर्भया' इसका मतलब साफ है कि किसी भी महिला को घर से निकलते वक्त घबराना नहीं है. बिना डरे वो मुंबई पुलिस की तरफ से जारी हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर अपनी परेशानियों को दूर भगा सकती है.

 

इस वीडियो को बॉलीवुड के सारे सेलेब्रिटीज, सलमान खान ,अक्षय कुमार, विक्की कौशल, शाहिद कपूर, करण जौहर, कटरीना कैफ से लेकर अमिताभ बच्चन तक शेयर कर चुके हैं. साथ ही सभी ने मुंबई पुलिस को सलाम किया. 

विक्की कौशल वीडियो के साथ कैप्शन में लिखते हैं, ‘निर्भया स्क्वाड’ मुंबई शहर में महिलाओं के लिए एक समर्पित दस्ता है. ‘103’ हेल्पलाइन नंबर है जिसका इस्तेमाल संकट में फंसी महिलाएं कर सकती हैं या फिर महिलाओं से संबंधित किसी भी अपराध की रिपोर्ट करने के लिए, इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.

शाहिद कपूर ने मुंबई पुलिस को दी बधाई
शाहिद कपूर ने ट्वीट किया, ‘निर्भया स्क्वाड नाम के एक समर्पित सेफ्टी सेल शुरू करने के लिए मुंबई पुलिस को बधाई.’ वे आगे लिखते हैं, ‘महिलाओं की सुरक्षा और इनसे जुड़े अपराधों को रोकने के लिए, यह स्क्वाड शहर के हर पुलिस स्टेशन में बनेगा. कोई भी संकट के समय उनके हेल्पलाइन नंबर 103 पर संपर्क कर सकता है. यह एक बेहतरीन पहल है और उम्मीद है कि इससे महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न को रोकने में मदद मिलेगी.’

कैटरीना कैफ -सारा अली खान ने महिलाओं से किया अनुरोध
सारा अली खान ने जागरूकता फैलाते हुए हेल्पलाइन नंबर शेयर किया, जिसका उपयोग महिला से संबंधित किसी भी अपराध की रिपोर्ट करने के लिए किया जा सकता है. जबकि, कैटरीना कैफ ने महिलाओं से अपने स्पीड डायल पर हेल्पलाइन नंबर रखने का अनुरोध किया है.

सलमान ने मुंबई पुलिस का जताया आभार
सलमान खान ने एक ट्वीट में कहा, ‘महिला सुरक्षा के लिए ‘निर्भया स्क्वाड’ शुरू करने के लिए हमारी मुंबई पुलिस का आभार. यह वर्किंग वुमन, वरिष्ठ नागरिकों, बच्चों और जरूरतमंद महिलाओं के लिए बहुत मददगार साबित होगा.’

Recommended

Loading...
Share