अभिनेत्री मंजू सिंह का निधन टेलीविजन प्रेजेंटर और अभिनेत्री मंजू सिंह का निधन, बॉलीवुड ने दी श्रद्धांजलि

By  
on  

दिग्गज हिंदी टेलीविजन प्रेजेंटर और अभिनेत्री मंजू सिंह का निधन हो गया । यह जानकारी लेखक-गीतकार स्वानंद किरकिरे ने ट्वीट कर दी। स्वानंद किरकिरे ने मंजू सिंह के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा-'मंजू सिंह जी नहीं रही ! मंजू जी मुझे दिल्ली से मुंबई लाई थी दूरदर्शन के लिए उनका शो स्वराज लिखने ! उन्होंने डीडी के लिए कई नायब शोज एक कहानी, शो टाइम आदि बनाए थे। हृषिकेश मुखर्जी की फिल्म गोलमाल की रत्ना हमारी प्यारी मंजू जी आपका प्यार कैसे भूल सकता है अलविदा !

मंजू सिंह भारतीय टेलीविजन जगत का एक जाना-माना नाम थीं। उन्होंने शो स्वराज, एक कहानी, शो टाइम आदि का निर्माण किया। इसके अलावा वह एंकरिंग के क्षेत्र में भी सक्रिय थी और बच्चों के शो, खेल खिलौने की एंकर यह चुकी थीं। करीब सात साल तक चला यह शो काफी मशहूर हुआ था। इसके अलावा मंजू सिंह ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म गोलमाल में भी दिखाई दी थीं, जिसमें उन्होंने रत्ना की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में अपने अभिनय से उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया था।

साल 2015 में मंजू सिंह को रचनात्मक कला और शिक्षा क्षेत्र में उनके योगदान के लिए मान्यता मिली और उन्हें भारत सरकार द्वारा केंद्रीय शिक्षा सलाहकार बोर्ड के सदस्य के रूप में नामित किया गया। मंजू सिंह का निधन मनोरंजन जगत की अपूरणीय क्षति है।

Recommended

Loading...
Share