भारत की पहली K-Pop स्टार बनीं है ओडिशा की 18 साल की श्रिया लेंका, DR MUSIC के ग्लोबल ऑडिशन की विजेता हैं

By  
on  

ओडिशा की 18 वर्षीय श्रिया लेंका भारत की पहली के-पॉप कलाकार बन गई हैं। सुश्री लेंका को ब्राजील की गैब्रिएला डाल्सिन के साथ कोरियाई पॉप बैंड ब्लैकस्वान का हिस्सा बनने के लिए चुना गया है। ब्लैकस्वान के लेबल डीआर म्यूजिक ने इंस्टाग्राम पर इसकी घोषणा की। डीआर म्यूजिक ने एक पोस्ट में कहा, “पिछले 6 महीनों के वैश्विक ऑडिशन कार्यक्रम में भाग लेने के बाद आखिरकार श्रिया और गाबी को ब्लैकस्वान के सदस्य के रूप में चुना गया।”

ब्लैकस्वान ने 2020 में अपनी शुरुआत की। समूह में अब छह सदस्य हैं – यंगहुन, फतौ, जूडी, लीया, श्रिया और गैबी। द न्यूज इनसाइट के अनुसार, श्रिया लेंका का जन्म 2003 में राउरकेला में हुआ था। उन्हें हिंदुस्तानी शास्त्रीय और साथ ही ओडिसी और समकालीन नृत्य के अन्य रूपों में प्रशिक्षित किया जाता है। ओडिशा बाइट्स ने किशोरी के हवाले से कहा, “चूंकि मेरे पास एक गहरी आवाज है, इसलिए मुझे सही वोकल ट्रेनर खोजने में कठिनाई का सामना करना पड़ा। मेरी दादी ने मुझे एक खोजने में मदद की।”

श्रिया ने कहा, “वह मुझे एक हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत शिक्षक के पास ले गईं, जो मुझे सप्ताह में दो बार पढ़ाते थे। लेकिन, पश्चिमी गीतों के लिए, मुझे ऑनलाइन वीडियो और सेल्फ-लर्निंग पर निर्भर रहना पड़ा।”

राउरकेला की लड़की को पिछले साल सियोल में ब्लैकस्वान के साथ प्रशिक्षण के लिए फाइनलिस्ट में चुना गया था। पांचवें सदस्य की तलाश समूह के सबसे पुराने सदस्य हाइम के नवंबर 2020 में छोड़ने के बाद शुरू हुई।

पिछले साल मई में, DR Music ने Hyeme को बदलने के लिए एक वैश्विक ऑडिशन की घोषणा की। श्रीलंका और गैब्रिएला डाल्सिन 4,000 आवेदकों में से दो चुने गए फाइनलिस्ट थे।

Recommended

Loading...
Share