Birthday Special: फिल्मों आने से पहले टीवी रिपोर्टर रह कर चुकी हैं जैकलीन फर्नाडिस

By  
on  

श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन फर्नांडिस आज 33 साल की हो गई हैं. श्रीलंका से भारत का सफर जैकलीन के लिए आसान नहीं था. बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए जैकलीन को कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी. कैटरीना की तरह जैकलीन के हिंदी एक्सेंट का कई बार मजाक उड़ाया गया. आइए नजर डालते हैं उनके अब तक के सफर पर.

बचपन
जैकलीन फर्नाडिस चार भाई बहनों में सबसे छोटी हैं. उनके पिता श्रीलंकन हैं और मां मलेशियन और कनाडियन का मिश्रण हैं. उनकी स्कूली पढ़ाई बहरीन में हुई इसके बाद उन्हें सिडनी विश्वविद्यालय में पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप मिली और वहीं पर उन्होंने मीडिया और संचार की डिग्री हासिल की. फिल्मों में आने से पहले जैकलीन टीवी शोज होस्ट करती थी. उसके बाद कुछ समय तक उन्होंने बतौर टीवी रिपोर्टर काम किया. उसी दौरान उन्‍हें मॉडलिंग के भी ऑफर आने लगे जिसके बाद वे फिल्‍मों की तरफ आ गई. जैकलीन ना सिर्फ मॉडल बल्कि मिस श्रीलंका यूनिवर्स की विजेता भी रह चुकी हैं.

करियर
फिल्मों की शुरुआत उन्होंने 'अलादीन' से की थी. बॉक्स ऑफिस पर जैकलीन की कुछ फिल्में चली और कुछ नहीं चली. जैकलीन ने काई बड़े स्टार्स के साथ काम किया हैं. जिनमें सलमान खान, अक्षय कुमार, अनिल कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा का नाम शामिल हैं. उनकी हालिया रिलीज फिल्म सलमान के साथ 'रेस 3' थी.

पर्सनल लाइफ
जैक्लीन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो शुरूआती दौर में वो बहरीन के प्रिंस हसन बिन राशिद अली के साथ रिलेशनशिप में थीं. हसन से उनकी मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी, लेकिन जब जैकलीन को साल 2011 में फिल्म ‘हाउसफुल’ मिली तो इसके बाद उनका और राशिद अली का रिश्ता टूट गया. कहा जाता हैं कि उनके रिश्ते के टूटने का कारण डायरेक्टर साजिद खान थे. इस फिल्म के दौरान जैकलीन का अफेयर साजिद से हो गया. भारतीय मीडिया में जैकलीन और साजिद की शादी की खबरें भी आने लगी थीं, लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं टिका, साल 2013 में साजिद और जैकलीन का ब्रेकअप हो गया.

Recommended

Loading...
Share