Happy Birthday Kamal Haasan : फिल्म 'चाची 420' में अभिनय से लेकर निजी जीवन में अफेयर की वजह से सुर्खियों में रहे हैं कमल हासन

By  
on  

एक्टर कमल हासन का आज 7 नवंबर को 65वां जन्मदिन है. कमल आज कल अपने राजनीतिक बयानों के कारण काफी सुर्खियों में रहते हैं. लेकिन कमल का फिल्मी करियर बेहद दिलचस्प और प्रेरणादायक भी रहा है. तमिलनाडु के परमकुडी में जन्मे कमल ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अभिनय की दुनिया में कदम रखा था. कमल को उनकी पहली ही फिल्म 'कलाथुर कनम्मा'(1960) के लिए राष्ट्रपति ने पुरुस्कार भी दिया था.

कमल ने एक्शन फिल्मों से अलग रोमांटिक फिल्मों का दौर शुरू किया और वह इंडस्ट्री में एक चॉकलेटी हीरो बनकर भी उभरे. इसके बाद उन्होंने अपने करियर की बहुचर्चित फिल्म और साल 1998 में रिलीज हुई 'चाची 420' से निर्देशन की दुनिया में भी कदम रखा. उन्होंने इस फिल्म में जहां लीड रोल करते हुए दर्शकों का दिल जीता वहीं उनके निर्देशन की  भी जमकर तारीफ हुई थी.

बताते चले कि कमल सिर्फ एक बेहतरनी एक्टर ही नहीं स्क्रीन राइटर, प्लेबैक सिंगर और भरतनाट्यम के ट्रेंड डांसर भी हैं. उनके पिता भी चाहते थे कि उनके  बच्चों में कम से कोई के एक बच्चा एक्टर बने. अपनी इसी चाहत को पूरा करने के लिये उन्होंने कमल को एक्टर बनाने का फैसला किया था.

कमल फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. कमल ने साल 1978 में वाणी गणपति से पहली शादी की थी लेकिन उनका ये रिश्ता अधिक दिनों तक टिक नहीं पाया था और साल 1988 में दोनों अलग हो गए. बता दें कि वाणी कमल से 24 साल बड़ी थी. इसके बाद एक्ट्रेस सारिका से कमल ने शादी की. दोनों की दो बेटियां श्रुति हासन और अक्षरा हासन भी हैं. लेकिन साल 2002 में कमल और सारिका का भी तलाक हो गया था. इस तलाक के बाद भी कमल का गौतमी तड़ीमल्ला के साथ अफेयर चर्चा में रहा था. 

इन दिनों कमल राजनीति में भी काफी सक्रीय हैं. पिछले साल उन्होंने मक्कल निधि मैयम नाम की राजनीतिक पार्टी बनाई थी. वो उसके अध्यक्ष हैं. कमल इसके साथ देश के सभी बड़े राजनीतिक मुद्दों पर भी अपनी राय खुल कर रखते हैं. जिसके चलते उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है.

Recommended

Loading...
Share