Street Dancer 3D Review: रेमो डिसूजा की यह फिल्म वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभु देवा और नोरा फतेही के लिए 'This is it' मूमेंट है 

By  
on  

स्टार कास्ट-  वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभु देवा, नोरा फतेही, मुरली शर्मा, सलमान युसूफ खान, अपारशक्ति खुराना 

डायरेक्टर- रेमो डिसूजा

रेटिंग- 4 मून

रेमो डिसूजा की यह फिल्म देखने के कई कारण है. पहला तो यह कि एक एंटरटेनिंग फिल्म है. दुसरी फिल्म में कमाल की डांसिंग दिखाई गई है, जिसकी शूटिंग लंदन में हुई है. वरुण और श्रद्धा ने कमाल की एक्टिंग की है. फिल्म का निर्देशन और कहानी रेमो डिसूजा ने लिखी है. फिल्म की कहानी सरल है लेकिन क्लाइमैक्स इंट्रेस्टिंग है. वरुण धवन ब्रिटिश बोर्न इंडियन ऑरिजिन सहेज का किरदार नहीं है, जिसके खून में डांस है. सहेज एक डांसिंग क्लब चलाता है, जिसका नाम 'स्ट्रीट डांसर' 3D है, जिसके ऑरिजिनल सुपरस्टार उसके बड़े भाई होते है लेकिन  पैर टूटने के बाद वरुण उस डांस क्लास को चलाता है. श्रद्धा जिनका नाम फिल्म में इनायत है, 'रूल ब्रेकर' नाम से डांस क्लास चलाती है. सहेज की तरह वह भी ब्रिटिश बोर्न लेकिन पाकिस्तानी लड़की है. अब आप समझ ही गए होंगे कि फिल्म में डांस के जरिए भारत- पाकिस्तान की पुरानी दुश्मनी दिखाई गई है.

अब तक यह दुश्मनी सिर्फ समाज के सियासी ठेकेदार और क्रिकेट मैदान पर देखने मिलती थी लेकिन रेमो डांस के माध्यम से इसे लेकर आए हैं. सहेज और उनके साथियों का मुकाबला इनायत और उनकी टीम के साथ होता रहता है. दोनों ही टीमों में अक्सर झगड़ा होता रहता है. सहेज और इनायत जीतना चाहते हैं ग्राउंड जीरो डांस कॉम्पिटिशन. फिल्म की कहानी सरल है लेकिन इसे अच्छी स्टारकास्ट, गाने और सिनेमेटोग्राफी के साथ परोसा गया है.  

 इनायत परिवार से दूर रहती है, जिन्हे डांस में अपना करियर बनाना होता है. फिल्म के ट्रेलर में सहेज और इनायत के बीच पनपते प्यार को दिखाया गया है. नोरा जो रॉयल्स डांस क्लब को चलाती है. सेकंड हाफ की शुरुआत वरुण और नोरा के गाने 'गर्मी' से होती है, जिसमें दोनों की कमाल की डांसिंग देखने को मिलती है. इसके बाद प्रभु देवा का आइकॉनिक गाना मुकाबला भी आपको झूमने पर मजबूर कर देगा. अपारशक्ति खुराना की बैक स्टोरी और सेमी फाइनल में वरुण के डांस के साथ स्टोरी आगे बढ़ती है. कहानी में ट्विस्ट यह है कि इनायत के कॉज के लिए डांस करती है. वह एक एनजीओ की मदद के लिए डांस करती है, जिसका नाम SWAT (Sikh Welfare and Awareness Team) है. अब क्या सहेज और इनायत साथ में एक ही कॉज के लिए डांस करेंगे. क्या वह चैम्पियन ट्रॉफी जीतेंगे, इसके लिए आपको सिनेमाघर तक फिल्म देखनी होगी.  इसमें कोई दो राय नहीं कि यह इंडिया की पहली 3 D डांस फिल्म है, जो हिंदी भाषा के साथ तमिल और तेलगु में भी रिलीज होगी. 
 

Recommended

Loading...
Share