PeepingMoon 2019: 'गली बॉय' के एमसी शेर से लेकर 'मर्दानी 2' के सनी तक, इन सपोर्टिंग एक्टर्स ने ऑडियंस को सिटी बजाने पर किया मजबूर 

By  
on  

फिल्मों के मामले में बॉलीवुड स्टार्स के लिए साल 2019 अच्छा रहा. इस कैटेगरी में हम लीड एक्टर्स की नहीं बल्कि सपोर्टिंग एक्टर्स की बात करेंगे, जिन्होंने सहायक अभिनेता की भूमिका निभाकर सिनेमा छेत्र में अमिट छाप छोड़ी. हमारे जीवन में एक ऐसा शख्स तो होता ही है जिसके बिना हम अधूरा महसूस करते हैं. ऐसे ही कुछ कलाकार है, जिनके बारे में हम आपको बताएंगे. 

 

1. सिद्धांत चतुर्वेदी- गली बॉय 

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म गली बॉय में सिद्धांत चतुर्वेदी एक उभरते सितारे के रूप में नजर आए. ट्रेलर रिलीज के बाद कई लोगों को लगा कि वो ही रैपर डिवाइन है लेकिन फिल्म देखने के बाद सभी की ग़लतफ़हमी दूर हुई. सिद्धांत इनसाइड एज में काम कर चुके थ और इसी की सक्सेस पार्टी में जोया पहली बार अभिनेता से मिली. ऑडिशन के दौरान रैप सॉन्ग से वो मेकर्स को इम्प्रेस करने में कामयाब हुए. इस फिल्म के बाद सिद्धांत लड़कियों के क्रश बन गए. गली बॉय की रिलीज के बाद सिद्धांत के पास कई बड़े प्रोजेक्ट्स है, जिसमें एक शकुन बत्रा की फिल्म है. 

2. विजय वर्मा- गली बॉय

गली बॉय में मोइन उर्फ़ विजय वर्मा एक छुपे रुस्तम के रूप में दिखाई दिए. किरदार की बात करें तो वो ड्रग डीलर के रोप्प में नजर आए, जो पैसे कमाने के लिए गाड़ियों की चोरी कर उन्हें बेचता था. विजय वर्मा के अभिनय को भी क्रिटिक्स ने खूब सराहा.

 
3. गुलशन देवैया- मर्द को दर्द नहीं होता

 मर्द को दर्द नहीं होता है में गुलशन एक डबल रोल में नजर आते हैं. फिल्म में उन्होंने कराटे मास्टर का रोल प्ले किया है. यह रोल उनके लिए इतना आसान नहीं रहा. किरदारों में ढलने के लिए उन्हें गुलशन देवैया को शारीरिक रूप से भी सख्त होना पड़ा. बॉलीवुड में गुलशन ने कई उतार चढ़ाव देखे है. फिल्म में उनका किरदार काफी चुनौतीपूर्ण था.

4. कुणाल केमू- कलंक 

कलंक में कुणाल ने अब्दुल नाम का किरदार निभाया था. फिल्म में यह अहम किरदार था. फिल्म में कुणाल नेगेटिव रोल में नजर आते है. फिल्म में कुणाल का एक दमदार डायलॉग भी होता है, जहां वो कहते है, 'जिस आग को आपने फूंक दी थी न, उसी आग से यह शहर जला दूंगा'. सोनाक्षी सिन्हा, वरुण धवन, आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित जैसे कलाकारों के बीच कुणाल भी अपनी ध्यान खींचने में कामयाब होते है. 

5. सुनील ग्रोवर- भारत

 

फिल्म में सुनील ने सलमान खान के दोस्त 'विलायती ख़ान' का किरदार निभाते है. सलमान के दोस्त के किरदार में फैंस सुनील को पसंद करते हैं. सलमान और सुनील की यह फिल्म ‘ओड टू माय फादर’ नाम की कोरियन फिल्म का रीमेक थी. फिल्म में सलमान के साथ स्क्रीन शेयर करने पर एक इंटरव्यू में सुनील ने कहा, 'मैं हमेशा से उनका प्रशंसक रहा हूं और जब मुझे उनके जैसे एक बड़े स्टार के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला, तो मेरे लिए यह सौभाग्य की बात थी. भारत से पहले सुनील को लोग सिर्फ कॉमेडियन शैली में गिनते थे. इस फिल्म से वह कॉमेडियन जैसी शैली से बाहर निकल पाए है. 

6. सोहम मजूमदार- कबीर सिंह 

कबीर सिंह में सोहम मजूमदार शाहिद के दोस्त शिवा का किरदार निभाते हैं. शिवा के रूप में सोहम का जवाब नहीं है. वो फिल्म की सफलता में एक अहम भूमिका निभाते है. दरअसल शिवा, कबीर सिंह का कॉलेज फ्रेंड है और हमेशा उसका ख्याल रखता है. कबीर के अपनी जिंदगी बर्बाद करने के रास्ते पर चलने के बाद वो शिवा ही है, जो उसकी मदद करता है. 

7. वरुण शर्मा- छिछोरे 

वरुण शर्मा अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं. वो जिस फिल्म में हो, उसमें कॉमेडी न हो ऐसा हो ही नहीं सकता. इस साल उनकी तीन फिल्में रिलीज हुई. 'खानदानी शफाखाना', 'अर्जुन पटियाला' और छिछोरे. छिछोरे में वरुण ने अपने  सभी फैंस का दिल जीत लिया. फिल्म में उन्होंने 'गुरुमीत सिंह सेक्सा' का किरदार निभाया था. इस किरदार के लिए उन्हें 18.8 फीसदी वोट मिले. वह सपोर्टिंग एक्टर की लिस्ट में तीसरे नंबर पर रहे. 

8. टाइगर श्रॉफ- वॉर

टाइगर श्रॉप के लिए साल 2019 बहुत अच्छा रहा. इस साल रितिक रोशन के साथ उनकी फ़िल्म 'वॉर' ने सिनेमाघरों में दस्तक दीं. यह फिल्म टाइगर के करियर की बड़ी हिट थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार कमाई के साथ 300 करोड़ क्लब में अपनी जगह बना ली है. टाइगर को सबसे युवा एक्शन स्टार के रूप में सराहा गया और सभी सही कारणों से उन्होंने एक्शन शैली में अपने लिए एक जगह बना ली है. 

 

9. अपारशक्ति खुराना- पति- पत्नी और वो

 पति- पत्नी और वो में एक सह कलाकार के रूप में अपारशक्ति ने उल्लेखनीय भूमिका निभाई थी. पिछले साल आई उनकी फिल्म स्त्री बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. हालांकि इस फिल्म को क्रिटिक्स और फैंस की तरफ से मिक्स रिव्यू मिले थे. फिल्म में उन्होंने कार्तिक आर्यन के बेस्ट फ्रेंड का किरदार निभाया था.

 
10. विशाल जेठवा- मर्दानी 2 

फिल्म में विशाल ने सनी नाम के लड़के का किरदार निभाया था, जो विलेन होता है. सनी का किरदार बहुत ही डरावना था. हर कोई उनकी एक्टिंग की सराहना कर रहा था. अपने किरदार के लिए विशाल ने तैराकी और स्कूबा डाइविंग सीखी. साथ ही मेरठ की भाषा सीखी थी. कैरेक्टर के लिए जब वह वर्कशॉप ले रहे थे तब उन्हें कई सारी क्रिमिनल्स की न्यूज़ और वीडियोज़ देखनी होती थी, जिसके बाद उन्हें रात भर नींद नहीं आती थी.

11.दिलजीत दोसांझ- गुड न्यूज़ 


हाल ही में रिलीज हुई अक्षय कुमार, करीना कपूर खान और कियारा आडवाणी स्टारर गुड न्यूज़ ने दिलजीत ने अहम किरदार निभाया था. फिल्म सिनेमाघरों में हॉउसफुल चल रही है, इसकी एक वजह दिलजीत का फिल्म में होना है. फिल्म में वह हनी बत्रा का किरदार निभा रहे है. अपने कॉमेडी से वो फैंस का दिल जीतने में कामयाब हो रहे है. 

Recommended

Loading...
Share