PeepingMoon 2019: इन अभिनेत्रियों को मिलना चाहिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड, पूरे साल पर्दे पर छाई रही

By  
on  

सिनेमा जगत में महिलाओं की छवि अब बदल रही है. उन्हें भी मेल एक्टर्स की तरह अच्छे रोल और पे चेक मिल रहा है.इस साल कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने अपने दमदार अभिनय से फैंस और क्रिटिक्स का दिल जीता. कमजोर कहानी के बावजूद दर्शकों को उनका काम पसंद आया.  

 

 1. कंगना रनौत-मणिकर्णिका

 

कंगना रनौत की मल्टी स्टारर फिल्म 'मणिकर्णिका' 25 जनवरी  देशभर केसिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म में कंगना ने रानी लक्ष्मी बाई का किरदारनिभाया था. इस फिल्म के लिए कंगना ने घुड़ सवारी से लेकर तलवार बाजी सीखी. हालांकि 125 करोड़ के बजट में बननेके बाद भी फिल्म कमर्शियली उतनी नहीं कमाल कर सकी जीतनीउम्मीद की जा रही थी.  फिल्म कीशूटिंग के दौरान डायरेक्टर क्रडिट को लेकर काफी विवाद हुआ था. रिलीज के दो दिन बादही डायरेक्टर कृष ने कंगना पर आरोप लगाए हुए कहा कि डायरेक्शन में कंगना ने ज्यादा दखलअंदाजीकी थी. यह नहीं, वो मुझ पर कई बारचिल्लाती भी थीं. फिल्म से जुड़े कुछ ऐसे विवादों ने कमाई पर भी असर डाला.  

2. आलिया भट्ट- गली बॉय 

जोया अख्तर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘गली बॉय’ में आलिया भट्ट ने एक बार फिरसिल्वर स्क्रीन में अपनी अदाकारी से दर्शकों को चकित कर दिया, फिल्म में सफीना के किरदार कोअभिनेत्री ने ईमानदारी के साथ सिल्वर स्क्रीन पर निभाया है.बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने शानदार प्रदर्शन किया था, लोगों ने जितना रणवीर सिंह केकिरदार को पसंद किया था उतनी ही तारीफ फिल्म में आलिया भट्ट ने भी अपने नाम की थी.इसलिए पीपिंगमून.कॉम की इस लिस्ट में आलिया भट्ट का नाम आना लाजमी है.

3. तापसी पन्नू- बदला

 बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू की फिल्म ‘बदला’ में उनके साथ मुख्य अभिनेता केतौर पर इस दौर के हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन थे, लेकिन अभिनेत्री ने सिल्वरस्क्रीन पर अपनी अदाकारी से अमिताभ बच्चन को भी बराबर टक्कर देते हुए नजर आयींथीं.फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 8 मार्च 2019 को दस्तक दी थी, इस थ्रिलर मूवी में तापसी ने अपनेअभिनय से दर्शकों के नब्ज को थाम कर रखा था.

4. रसिका दुग्गल- हामिद

 हामिद में रसिका दुग्गल ने काबिल- ए- तारीफ़काम किया. फिल्म में उन्होंने सात साल के हामिद का किरदार निभाया था. फिल्म मेंरसिका अपने पति रहमत को ढूंडती है, जैसे और कश्मीरी महिलाएं करती है.  

5. श्वेता त्रिपाठी- गॉन केश 

अपनी बहुचर्चित फिल्म'मसान' में विक्की कौशल के साथ दिखीं अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी को आखिरकार अपनी अदाकारी का हुनर दिखाने का वह मौका मिलगया था, जिसकी हर अभिनेत्री को तलाश रहती है. एक ऐसी फिल्म जिसका पूरा विषयअभिनेत्री के किरदार के आसपास ही घूमता है. फिल्म का नाम था, 'गॉन केश'.इस फिल्म में भी श्वेता त्रिपाठी ने एक मंझे हुए कलाकार की तरह हीअपने अभिनय को जिया था, फिल्म ने सिल्वर स्क्रीन पर 29 मार्च 2019 को दस्तक दी थी.

6. कैटरीना कैफ- भारत

अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘भारत’ में सलमान खान के साथ कैटरीना कैफमुख्य भूमिका में नजर आईं थीं. फिल्म में कैटरीना कैफ ने कुमुद रैना का किरदारनिभाया था. इसमें कोई दो राय नहीं है कि कैटरीना ने फिल्म ‘भारत’ में अपने किरदार को बड़ी खूबसूरतीऔर शिद्दत के साथ निभाया था. उम्र के कई पड़ाव से गुजरता उनका ये किरदार दर्शकों कोसिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रहा था.

7. विद्या बालन- मिशन मंगल

यह फिल्म भारत की पहली स्पेस बेस्ड फिल्म है, जिसमें कई A- lister सितारेंनजर आए थें. 15 अगस्त केदिन रिलीज हुई फिल्म को फैंस ने खूब प्यार दिया. फिल्म में विद्या ने तारा शिंदेका अहमकिरदार निभाया था. उन्होंने अपने अभिनय से लोगों को इंस्पिरेशन दिया कि जीवन में कभी हार नहीं माननी चाहिए. 

8. ऋचा चड्ढा- सेक्शन 375

ऋचा  ने एक बार फिर साबित किया कि बेहतरीन अभिनेत्रीहै. इस  फिल्ममें उन्होंने सराहनीय काम किया है. ऋचा एक ताकतवर पब्लिकप्रोसिक्यूटर हिरल मेहता की भूमिका में नजर आती हैं, जो अपनी क्लाइंट के लिए लड़ती है. सेक्शन 375 की शूटिंग के दौरान एक सीनफिल्माते समय ऋचा इमोशनल हो गई थी और रोने लगी, यह बात उन्होंने एक इंटरव्यू में बताई.

  9. प्रियंका चोपड़ा- स्काई इज पिंक   

आज प्रियंका चोपड़ा कई युवतियों के लिए मिसाल बन गईहै, जो छोटेशहर की होकर बड़े सपनें देखती हैं. स्काई इज पिंक उनकी कमबैक फिल्म है. उनकीआखिरी फिल्म प्रकाश झा निर्देशित जय 'गंगाजल' थी. शोनाली बोस निर्देशित फिल्ममें प्रियंका ने अदिति चौधरी का किरदार निभाया था.  

10. भूमि पेडनेकर- सांड की आंख 

25 अक्टूबर को रिलीज हुई इस फिल्म मेंभूमि पेडनेकर और तापसीपन्नू ने बुजुर्ग दो महिलाएं प्रकाश तोमर और चंद्रो तोमर का किरदार निभाया था. भूमि नेप्रोस्थेटिक मेकअप के साथ बखूबीबुजुर्ग महिला का किरदार निभाया. फिल्म में भूमि शूटर दादी बनी थीं. फिल्म मेंशूटर दादी के रोल कोलेकर कुछ सेलेब्स ने विरोध भी किया था. ये कहानी दोनों दादियों की असल जिंदगी परआधारित थी. 

Recommended

Loading...
Share