Housefull 4 Review: इस बार की दीवाली 'हाउसफुल 4' वाली, हंसी के ठहाकों से भरपूर है अक्षय - कृति, रितेश पूजा और बॉबी - कृति की यह फिल्म

By  
on  

फिल्म:  हाउसफुल 4 
डायरेक्टर: फरहाद सामजी 
कास्ट: अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, कृति सेनन, कृति खरबंदा, बॉबी देओल, पूजा हेगड़े, राणा दग्गुबती, चंकी पांडे, जॉनी लीवर

'हाउसफुल' की फ्रेंचायाजी की शुरुआत की थी आज से नौ साल पहले साजिद खान ने. जिन्होंने अक्षय कुमार समेत इस मल्टी स्टारर फिल्म के जरिये लोगों को एंटरटेनमेंट का फुलऑन डोज दिया था और इसे उन्होंने हाउसफुल 2, हाउसफुल 3 के साथ कंटीन्यू किया और अब इस फ़िल्म की एक और फ्रेंचायजी सामने आ गई है. बस फर्क इतना है कि इस फिल्म को साजिद खान नहीं बल्कि फरहाद सामजी डायरेक्ट कर रहे हैं. लेकिन, फरहाद भी आपको इस फ़िल्म से निराश नहीं करेंगे. अक्षय कुमार समेत अन्य कलाकार भी फ़िल्म के कॉमेडी जौनर को एक लेवल आगे बढाते हुए दिखाई देंगे. 

1419 की पृष्ठभूमि से इस फ़िल्म को पिरोकर आज के ज़माने तक लाया गया है. बता दें कि जो काण्ड हमने 600 साल पहले किये हैं वो हम फिर से जरूर दोहराते हैं और हमें यह पता भी होता है कि हमारी पहले क्या ग़लती थी और हम उसे फिर से क्यूं दोहरा रहे हैं. 

बताते चलें कि अक्षय बाला और हैरी, रितेश बांगड़ू महाराज और रॉय, बॉबी देओल धरम पुत्र और मैक्स के किरदार में हैं. वहीं, इस फ़िल्म की लीड एक्ट्रेसेस कृति सेनन राजकुमारी मधु और कृति, पूजा हेगड़े राजकुमारी माला और पूजा और कृति खरबंदा राजकुमारी मीरा और नेहा के रूप में नजर आएंगी.  

फिल्म की शुरुआत होती है लंदन से जहां यह तीनों हीरो तीनों एक्ट्रेस के साथ शादी करने का फैसला करते हैं और उनके फैसले के पीछे की वजह होती है माइकल भाई (शरद केलकर) से लिए गए उधार पैसे! इन तीनों को पता चलता है कि ये तीनों लड़कियों के पिता के पास बहुत पैसा है और इसके बाद वो सीधे उनके पिता रंजीत से मिलते हैं. उन्हें इंप्रेस करने के बाद में सभी यह सोचने लगते हैं कि इनकी शादी कहां होगी. इनकी खानदानी परंपरा के अनुसार वर्ल्ड ग्लोब बॉल को घुमाया जाता है और जहां आकर सुई रूकती है वह जगह होती है सितमगढ़. फिल्म पूरी तरह 1409 से 2019 के बीच घूमती रहती है.सितमगढ़  से  इन सभी का 600 साल पुराना नाता होता है और कैसे यह सभी अपने 600 साल पुराने जन्म को याद करते हैं और उसकी अधूरी कहानी को पूरा करते हैं यही इस फिल्म की कहानी है.

अक्षय तो हमेशा कि तरह इस फिल्म में कमाल है हीं, पर रितेश और बॉबी की एक्टिंग की भी खूब तारीफें बनती हैं. डांसर के रूप में रितेश और धरम पुत्र के रूप में  बॉबी आपको बहुत हंसाएंगे. 1419 हो या 2019 दोनों ही जगह इन तीनों ने बेहतरीन काम किया है. कृति खरबंदा, कृति सेनन और पूजा हेगड़े ने भी फिल्म में अपने किरदारों के साथ इंसाफ किया है. आखिरी पास्ता के रूप में चंकी पांडे, रंजीत  और जॉनी लिवर भी आपको हंसाने में कमी नहीं रखेंगे . जॉनी लीवर फिल्म में 2019 के विंस्टन चर्चगेट के किरदार में थे और यह कहना बहुत जरूरी है कि उनके कॉमेडी टाइमिंग और एक्टिंग आपको आज भी उतना ही हंसाएगी और एंटरटेन करेगी जितना इतने सालों से करती आ रही हैं. वैसे, फिल्म में पिछले जन्म में जॉनी के किरदार में उनकी बेटी जैमी लिवर हैं जिन्होंने भी अपने छोटे से किरदार को बखूबी से निभाया है. राणा दग्गुबती जो इस फिल्म में गामा नाम के विलेन का किरदार निभा रहे हैं वो भी पुनर्जन्म में दिखाई देते हैं जो काफी इंप्रेसिव है.शरद केलकर ने भी सूर्यभान और माईकल भैंके रूप में अपने विलन वाले अवतार से काफी इंप्रेस किया है. एंटरटेनमेंट का सरप्राइज पैकेज के तौर पर हैं नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी जो इस फिल्म में महज एक गाने में हैं लेकिन अपने चुनिंदा डायलॉग में भी ये आपको इंप्रेस कर देंगे. इनका डांस भी आपको चौंका देगा. 

फिल्म का बेस्ट पार्ट है इसके डायलॉग, कॉमेडी टाइमिंग और कॉमेडी पंचेज . फिल्म के बीच में बॉलीवुड के कई सेलेब्स का नाम लिया जाता है और वो भी ऐसी जगह जहां आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे. आपका उत्साह बढ़ाने के लिए बता दें कि आलिया भट्ट, गोविंदा, प्रभुदेवा का नाम और यहां तक कि फिल्म बाहुबली को भी स्क्रिप्ट में कॉमेडी पंचेज़ के रूप में बहुत ही शानदार तरीके से इस्तेमाल किया गया है. 1419 के ज़माने को भी कॉमेडी का तड़का लगाकर पेश किया गया है. विजुअल इफेक्ट्स और कुछ जगह एडिटिंग की भी तारीफें बनती हैं. 

एक मिनट के लिए भी यह फिल्म आपको बोर नहीं होने देगी. फिल्म के गाने भी हर जगह फिट बैठते हैं. 2 घंटे 25 मिनट की यह फिल्म आपको बिल्कुल लंबी नहीं लगेगी और यकीनन आप अंत तक अपने और थियेटर में बैठे कई लोगों के ठहाके सुनेंगे.

पीपिंगमून 'हाउसफुल4' को 4 मून्स देता है. 

Recommended

Loading...
Share