KBC को मिली करोड़पति, जमशेदपुर की यह महिला बनीं विजेता

इस बार KBC सीज़न 9 की पहली करोड़पति बनी हैं जमशेदपुर की अनामिका मजूमदार जो 1 करोड़ रुपए जीतने के बाद 7 करोड़ के लिए खेले जाने वाले 'जियो जैकपॉट' सवाल का जवाब दिए बिना खेल छोड़ कर चली गईं.

केबीसी-9 को उसका पहला करोड़पति मिल गया है. सोर्सेज के मुताबिक, जमशेदपुर की रहने वाली अनामिका मजूमदार इस सीजन की पहली करोड़पति कंटेस्टेंट बन गई हैं. अनामिका ने 1 करोड़ रुपए जीतने के बाद 7 करोड़ के जैकपॉट सवाल के लिए भी क्वालिफाई कर लिया था.

अमिताभ बच्चन का यह रूप पहली बार देखा गया है. सेट पर मौजूद सूत्रों ने बताया कि जब अनामिका मजूमदार ने एक करोड़ रु. जीते तो अमिताभ चिल्ला पड़े और उन्होंने कहा कि आप इस शो की पहली करोड़पति बन गई हैं. अनामिका मजूमदार जब एक करोड़ तक पहुंची तो वे अपनी सारी लाइफलाइन खो चुकी थीं.

केबीसी के इस सीज़न की पहली करोड़पति अनामिका मजूमदार एक सोशल वर्कर हैं और महिलाओं के लिए एक एनजीओ चलाती हैं. वो शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे भी हैं.

अभी तक टीवी पर ये एपिसोड दिखाया नहीं गया है लेकिन मुंबई से आ रही खबरों के अनुसार अनामिका ने इस धनराशि को अपनी एनजीओ में लगाने की बात कही है और वो खेल को जीत कर जमशेदपुर के लिए रवाना हो चुकी हैं.

अनामिका से पहले इस सीज़न में हरियाणा के बिरेश चौधरी ने 50 लाख और अरुण सिंह ने 25 लाख़ की रकम जीती थी, जो इस सीज़न की सर्वाधिक कमाई गई रकम थी.

अनामिका की एनजीओ फेथ इन इंडिया – फीमेल ऑरा, झारखंड के पिछड़े इलाकों में महिलाओं के अधिकारों के लिए काम करती हैं. इस एपिसोड में दर्शकों को बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू भी नज़र आएंगी.