गुरिंदर चड्ढा की बीचम हाउस' से लेकर शादीस्थान में मुख्य भूमिका तक, मेधा शंकर ने शोबिज में रखा कदम

By  
on  

अभिनेत्री मेधा शंकर, जिन्हें आखिरी बार गुरिंदर चड्ढा द्वारा निर्देशित एक ब्रिटिश टेलीविजन श्रृंखला 'बीचम हाउस' में देखा गया था, वर्तमान में हॉटस्टार पर अपनी पहली फीचर फिल्म 'शादीस्थान' के लिए काफी प्रशंसा पा रही है,  मुख्य भूमिका में कीर्ति कुल्हारी, निवेदिता भट्टाचार्य और मेधा शंकर, फिल्म अर्शी (मेधा शंकर) और उसके परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक पारंपरिक मानसिकता रखता है और उसकी इच्छा के विरुद्ध उसकी सगाई करना चाहता है। मेधा के प्रदर्शन को फिल्म में अर्शी के भावनात्मक रूप से तीव्र लेकिन संयमित चित्रण के लिए बहुत अच्छी समीक्षा मिली है।


फीचर फिल्म में अर्शी की भूमिका निभाते हुए दिखाई देने वाली मेधा ने अपने चरित्र के बारे में बताया और इसके लिए उन्होंने कैसे तैयारी की, "अर्शी एक नियमित 17 वर्षीय बॉम्बे की लड़की है, जो कॉलेज जाने के सपने देखती है, खुद के लिए एक नाम बनाना चाहती है , अपने दोस्तों के साथ मस्ती करना और किसी भी अन्य 17 वर्षीय की तरह एक स्वतंत्र जीवन जीना चाहती है, अपने चरित्र की तैयारी के लिए, मैंने उसके अस्तित्व को एक निश्चित पूर्णता देने और समझने के साधन के रूप में उसके लिए एक व्यक्तिगत, सामाजिक और भावनात्मक जीवन बनाया। एक व्यक्ति के रूप में उसे और अधिक गहराई से। मैं दृढ़ता से विश्वास करती हूं और फिल्म द्वारा भेजे गए संदेश के साथ खड़ी हूं। मैं इस दुर्दशा के माध्यम से अर्शी के दर्द, गुस्से और उसकी पूरी भावनात्मक यात्रा से तुरंत जुड़ सकती थी , जो उसके माता-पिता से लड़ने, रोने, याचना करने से शुरू हुई थी, दूर भागना और फिर अंत में अपने भाग्य के सामने आत्मसमर्पण कर देना !

अपने सह-अभिनेताओं के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, मेधा ने कहा, "कीर्ति, निवेदिता, राजन, अजय, शेनपेन और अपूर्व सहित इस पूरी कास्ट के साथ काम करना एक परम आनंद रहा है। हर कोई अपने पात्रों में ऐसी प्रामाणिकता लेकर आया है। मेरे अधिकांश दृश्य निवेदिता के साथ थे और हमे बहुत अच्छी तरह से मिल गए थे। हमारे चुटकुले चल रहे थे और हमेशा चैटिंग और कैमरे से हंसते रहते थे, जब राज सर, हमारे निर्देशक हमें मुस्कुराते हुए कहते थे, "आपको पता है कि मैं आपके चुटकुले सुन सकता हूँ ना। कीर्ति एक सुपर सर्द और मज़ेदार इंसान हैं और उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला है। वास्तव में इन दोनों कलाकारों से बहुत कुछ सीखा है और बहुत आभारी महसूस करती हूँ कि मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला। साथ ही, जब के के सर सेट पर आए, मैंने उनके अभिनय और कामचलाऊ व्यवस्था के बारे में बहुत सारे सवाल पूछे और  सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह हमारे निर्देशक राज सर के साथ काम करने का इतना मूल्यवान सीखने का अनुभव रहा है। "।"
मेधा की आने वाली परियोजनाओं में हॉटस्टार के लिए एक वेब श्रृंखला शामिल है जिसका नाम  'Those Pricey Thakur Girls'.  है।

इससे पहले, मेधा को गुरिंदर चड्ढा द्वारा निर्देशित एक ब्रिटिश टेलीविजन श्रृंखला 'बीचम हाउस' में देखा गया था, जो नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है, और स्केच विद द वायरल फीवर (TVF ) और नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है। मेधा ने कुछ विज्ञापन भी किए हैं जिनमें कोका कोला, पेटीएम, फैशन एट बिग बाजार आदि ब्रांड शामिल हैं।

 

Recommended

Loading...
Share