क्या 'इनसाइड एज 2' का किरदार ‘भाईसाहब’ इस राजनेता पर है आधारित ?

By  
on  

डिजिटल शो 'इनसाइड एज 2' पिछले हफ्ते लाइव होने के बाद से सुर्खियों में बना हुआ हैं. अगर क्रिकेट की बात की जाए तो इस शो में राजनीति, भ्रष्टाचार, विवाद और विश्वासघात का सही मिश्रण है. इस शो के दूसरे सीजन के शुरू होने पर अधिक दांव लगाए जा रहे हैं और प्रशंसकों के बीच इसकी चर्चा के विषय को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

इस शो के सबसे प्रभावशाली किरदारों में से एक है ‘भाईसाहब’. 'भाईसाहब' का किरदार शक्तिशाली, महत्वाकांक्षी और रहस्यमयी है, जो भारतीय क्रिकेट बोर्ड के चीफ हैं और साथ ही उन्हें सबसे प्रभावशाली और शक्तिशाली व्यक्ति दिखाया गया है.

दिलचस्प बात यह है कि 'भाईसाहब' का किरदार शरद पवार की झलक देता है जो भारतीय क्रिकेट बोर्ड के चीफ ( BCCI - भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) थे और साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल के उपाध्यक्ष और अध्यक्ष भी थे. 

कई लोगों की राय के अनुसार, भाईसाहब का किरदार शरद पवार पर आधारित है, जो शो के मजबूत किरदारों की क्रिकेट जगत की ज़िंदगी से समानता दिखाता है. दोनों पात्रों के बीच समानता देखने को मिलती है क्योंकि दोनों का रोल एक शक्तिशाली पद पर प्रभावशाली व्यक्ति होने के विपरीत क्रिकेट खेल में रूचि दिखाता है. साथ ही 'भाईसाहब' को आईपीएल के फिक्शनल वर्जन, पावर प्ले लीग में विविध रुचियां दिखाते हुए दिखाया गया है। 

ऐसा लगता है कि विवादों से दूर रहने के लिए इसके निर्माताओं ने अभिनेता के व्यक्तित्व को सटीक रूप देने से दूर रखा है. हालांकि, एक बार जब आप एक शौक़ीन क्रिकेट प्रशंसक की तरह एक शो को देखेंगे तो आपको यह बहुत ही स्पष्ट दिखेगा कि 'भाईसाहब' का किरदार एक दम शरद पवार जैसा है.

(Source: PeepingMoon)

Recommended

Loading...
Share