एजाज खान को मिली बेल, विवादित बयान देने पर हुए थे गिरफ्तार

By  
on  

अभिनेता एजाज खान को जमानत मिल गई हैं. भड़काऊ बयान देने पर बिग बॉस 7 के कंटेस्टेंट को अरेस्ट किया गया था. एजाज को बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 1 लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी.  एजाज के खिलाफ आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 153A, 121, 117, 188, 501, 504, 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया गए थे. एजाज के वकील नाजनीन खत्री ने अपनी जमानत के लिए बांद्रा कोर्ट में एक घंटे तक बहस की. उन्होंने अभिनेता की जमानत हासिल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसलों का हवाला दिया. 
 

दरअसल एजाज खान ने फेसबुक लाइव के दौरान कुछ ऐसा कह दिया था, जिसके बाद वह अचानक ही ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे और लोगों ने उन्हें गिरफ्तार करने की मांग शुरू कर दी. इस मामले के बाद एजाज के खिलाफ मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में मानहानि और अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज हुआ था. जिसके बाद मुंबई पुलिस ने एजाज को 18 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इसके 6 दिन बाद उन्हें जमानत मिल गई है.
यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर दी थी. अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में खार पुलिस स्टेशन में एजाज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. जिसके बाद बीते 18 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. 

Recommended Read: शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की बढ़ी मुश्किलें, धोखाधड़ी के मामले में सामने आया नाम

एजाज ने फेसबुक लाइव के दौरान कहा कि, 'देश में चींटी मर गई, तो मुसलमान जिम्‍मेदार, हाथी मर गया तो मुसलमान को जिम्‍मेदार ठहरा दिया, यानी हर चीज के लिए मुसलमान जिम्‍मेदार है. आखिर यह साजिश कर कौन रहा है, कभी सोचा आप लोगों ने'. एजाज के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें गिरफ्तार किए जाने की मांग शुरू हो गई.

हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं था जब एजाज को गिरफ्तार किया गया हो. इससे पहले भी एजाज को कई बार गिरफ्तार किया जा चुका है. एजाज अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. 

(Source: Twitter)

Recommended

Loading...
Share