भारती सिंह ने वीड लेने की बात कबूली, पति हर्ष लिम्बाचिया द्वारा खरीदे गए ड्रग्स का किया सेवन: रिपोर्ट्स

By  
on  

शनिवार (21 नवम्बर) को, NCB यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया के घर और ऑफिस पर छापा मारा था, जांच एजेंसी ने दोनों जगहों पर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया गया था. इसके बाद दोनों को पूछताछ के लिए एनसीबी के दफ्तर बुलाया गया. दोनों को अलग-अलग कमरों में बैठाकर पूछताछ की गई. साढ़े तीन घंटे की पूछताछ के बाद भारती को गिरफ्तार कर लिया गया. भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबचिया को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. भारती को बायकुला जेल लाया गया जहां वो चार दिसंबर तक रहेंगी. वहीं उनके पति तलोजा जेल में रहेंगे. न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के शीघ्र बाद दोनों ने वकील अयाज खान के जरिए जमानत याचिकाएं दायर की. मजिस्ट्रेट की अदालत सोमवार 23 नवंबर को इन याचिकाओं पर सुनवाई करनी थी पर  इसी बीच खबर सामने आई है कि दोनों की जमानत याचिका पर आज होने वाली सुनवाई टाल दी गई है.

दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजने के बाद उन्होंने वकील अयाज खान ने जरिए कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. वहीं अयाज खान ने बताया कि, 'यह एक छोटी मात्रा में वर्जित व्यापार का मामला है, जिसके लिए सजा के तौर पर एक साल तक की जेल है. मेरे क्लाइंट का ड्रग्स का एक मामला है और मामला ड्रग्स के सेवन करने का है ना कि पेडलर्स का. हमने ये तर्क दिया कि एनसीबी ने मेरे क्लाइंट को ड्रग्स के इस्तेमाल करने के बजाय पेडलर्स के मामले में हिरासत में क्यों लिया है. बल्कि मेरे क्लाइंट पहले ही अपने बयान दर्ज किए जा चुके हैं.'

Recommended Read: ड्रग्स केस में 4 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे हर्ष लिम्बाचिया और भारती सिंह; जमानत पर सुनवाई कल


रिपोर्टस् के मुताबित पूछताछ में भारती सिंह ने ड्रग्स लेने की बात कुबूली है. करीब 6 घंटे की पूछताछ के बाद एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. भारती सिंह को नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के प्रावधानों के तहत नोटिस दिया गया था और उनका बयान दर्ज किया गया था. अपने बयान में, भारती ने खुद से खुलासा किया कि वह अक्सर अपने पति लिम्बाचिया द्वारा खरीदे गए वीड या गांजे का सेवन करतीं थी.

बता दे कि सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड की गुत्थी सुलझाने के बाद से आए ड्रग्स एंगल के बाद से NCB बॉलीवुड और ड्रग्स केस की जांच कर रही है. अब तक दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, अर्जुन रामपाल, फिरोज नाडियावाला से पूछताछ हो चुकी है. दो दर्जन से ज्यदा लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है.

(Source: Mumbai Mirror)

Recommended

Loading...
Share