'कुमकुम' फेम एक्‍टर अनुज सक्सेना पर न‍िवेशकों के साथ 141 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का लगा आरोप, हुए गिरफ्तार ?

By  
on  

'कुमकुम' फेम एक्टर और फार्मा कंपनी के सीओओ अनुज सक्सेना को एक जाने माने पोर्टल के रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. खबरों के मुताबिक, अनुज कई मामलों में फंसे हुए थे और उन्हें अब निवेशकों को 141 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी देने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. 29 अप्रैल को गिरफ्तार हुए अनूप को सोमवार 3 मई तक EOW की हिरासत में भेज दिया गया है.

हालांकि, अनुज सक्सेना ने यह कहते हुए याचिका का विरोध किया कि वह एक चिकित्सा व्यवसायी हैं और उनकी एक कंपनी है जो किट और सैनिटाइज़र बनाती है, जो महामारी के बीच आवश्यक हैं. रिपोर्ट के अनुसार, अनुज सक्सेना पर धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के आरोप में मामला दर्ज किया गया है, और शिकायत एक निवेशक द्वारा दर्ज की गई है, जिसका कहना है कि उसने 2012 में कंपनी के फिक्स डिपाजिट में पैसे इन्वेस्ट किये थे, जिसे उसे सही समय पर लाभदायक रिटर्न देने का आश्वासन दिया गया था. शिकायत के अनुसार, 2015 में डिपाजिट का समय पूरा होने के बाद भी, कंपनी ने जवाब नहीं दिया. दूसरी तरफ अनुज का कहना है कि वह कंपनी के सीओओ साल 2015  में बने हैं और उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

(यह भी पढ़ें: कोरोना नियम तोड़ने के आरोप में जिमी शेरगिल हुए गिरफ्तार,  वेब सीरीज की कर रहे थे शूटिंग )

दर्ज मामले में अनुज के भाई आलोक का भी जिक्र किया गया है, जिनका 2017 में निधन हो गया था. इस तरह से उनके खिलाफ मामले को रद्द कर दिया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, EOW वित्त वर्ष 2013-14 के लिए कंपनी की बैलेंस शीट से 1,500 करोड़ रुपये के राइटिंग की जांच करना चाहती है.

अनुज को 'कुसुम', 'कुमकुम' और 'कर्म' जैसे पॉपुलर शोज में अपने काम के लिए जाना है.

(Source: The Indian Express)

Recommended

Loading...
Share