युविका चौधरी की आपत्तिजनक जातिवादी टिप्पणी करने पर बढ़ीं मुश्किलें, दर्ज हुई FIR

By  
on  

एक्स बिग बॉस 9 कंटेस्टेंट रहीं युविका चौधरी के खिलाफ हरियाणा पुलिस ने एक दलित अधिकार कार्यकर्ता द्वारा उनके खिलाफ FIR दर्ज किया है. हांसी शहर पुलिस थाने के थाना प्रभारी के अनुसार, शुक्रवार 28 मई की शाम को एक्ट्रेस के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने आरोप लगाया है कि एक्ट्रेस ने अपने व्लॉग में अनुसूचित जाति समुदाय के बारे में कुछ अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसके वजह से वह वायरल हुई थी. एक्ट्रेस ने एक जातिवादी गाली का इस्तेमाल किया था, जो उन लोगों और सोशल मीडिया यूजरो को सही नहीं लगा और इसलिए एक्ट्रेस को सभी ने आड़े हाथ लिया. कलसन ने FIR दर्ज कर वीडियो की कॉपी पुलिस को सौंपी. पुलिस ने आज बताया कि इस संबंध में 26 मई को हांसी की पुलिस अधीक्षक निकिता अहलावत से शिकायत की गई थी. साइबर सेल द्वारा औपचारिक जांच के बाद हांसी शहर थाने में युविका चौधरी के खिलाफ FIR दर्ज की गयी है.

(यह भी पढ़ें: मुनमुन दत्ता के बाद युविका चौधरी की गिरफ्तारी की उठी मांग, वीडियो में आपत्तिजनक शब्द शब्द का किया इस्तेमाल)

युविका ने अपने पति प्रिंस नरूला के साथ एक वीडियो शूट किया था जिसमें एक्टर को हम बाल कटवाते देख सकते थे. यह बताने के लिए कि वह कितने बुरे लग रहे हैं, एक्ट्रेस ने एक निश्चित समुदाय का उल्लेख किया और कहा कि वह उनके जैसा दीखते हैं. जिसके बाद ट्विटर पर हैशटैग #ArrestYuvikaChoudhary ट्रेंड करने लगा.

बढ़ते बवाल को देखते हुए एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर माफी मांगते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, "Hi दोस्तों, मैंने उस शब्द का अर्थ नहीं समझा, जिसका मैंने अपने पिछले व्लॉग में इस्तेमाल किया था, मेरा मतलब किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था और मैं किसी को चोट पहुंचाने के लिए ऐसा कभी नहीं कर सकती. मैं हर किसी से माफी मांगता हूं, मुझे उम्मीद है आप इसे समझेंगे."

(Source: India Today)

Recommended

Loading...
Share