प्रियंका चोपड़ा जोनस बनी बॉलीवुड क्वीन और सलमान खान बने बॉलीवुड किंग

By  
on  

सलमान खान और प्रियंका चोपडा जोनस के लिए स्कोर ट्रेंड्स की तरफ से नए साल में एक गुड न्यूज हैं. हाल ही में स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा जारी हुए पिछले पूरे साल के डेटा से यह बात साबित हुई हैं कि, सलमान और प्रियंका ही 2018 के सबसे चर्चित कलाकार रहें हैं. 1 जनवरी 2018 से लेकर 31 दिसंबर 2018 यह पूरे साल का विश्लेषण करने के बाद जो आंकडे सामने आए हैं, उससे यह बात साबित हुई हैं की, सबसे ज्यादा हफ्तों तक नंबर 1 पोजिशन पर रहें सलमान और प्रियंका 2018 साल में बॉलीवूड के ट्रेंडसेटर रहें.

पिछले साल (1 जनवरी से 31 दिसंबर 2018) में स्कोर ट्रेंड्स इंडिया चार्ट पर सुपरस्टार सलमान खान 52 सप्ताह में से 24 सप्ताह तक शीर्ष स्थान पर रहे थे. तो प्रियंका भी 52 हफ्तों में से 20 हफ्तों तक चार्ट पर सबसे अव्वल स्थान पर बनी रहीं. यह आंकड़े अमेरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित किए गए हैं.

स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्वनी कौल बताते हैं, 'प्रियंका और सलमान दोनों ही 2018 के पूरे साल में न्यूज में थे. सलमान के विवाद हो या फिर अदालती मामले या फिर उनकी फिल्में सलमान को उनके प्रोफेशनल और पर्सनल खबरों ने समचार पत्रों में और सोशल मीडिया में चर्चा में बनाए रखा. वही बात प्रियंका की भी हुई. निक जोनास के साथ प्रियंका के अफेयर के बाद उनकी शादी ने उनकी लोकप्रियता को काफी बढ़ा दिया. समाचार पत्र हो या फिर, डिजीटल दूनिया सोशल प्लैटफॉर्म के साथ ही वायरल न्यूज में यह दोनों कलाकार अधिक बनें रहें.“

अश्वनी कौल आगे बताते हैं, “ 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 से अधिक समाचार स्रोतों से यह रैंकिंग उपलब्ध होती हैं। यह नंबर फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं. जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं”

Recommended

Loading...
Share