सनी लियोन को बिहार में मिली जूनियर इंजीनियर की नौकरी, लिस्ट में नाम देखकर दंग हुए लोग

By  
on  

बिहार से सनी लियोन को लेकर एक रोचक खबर आई है, राज्य के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (PHED) में जूनियर इंजीनियर की मेरिट लिस्ट में सनी लियोन अव्वल आयी हैं. उन्होंने कुल 98.5 स्कोर किया है. सनी को एजुकेशन प्वाइंट में 73.50 अंक मिले हैं और एक्सपेरिएंस प्वाइंट के रूप में 25 अंक प्राप्त हुए हैं. इस प्रकार वह मेरिट लिस्ट में टॉप की हैं. आपको बता दें कि कुल 214 सिविल इंजीनियर के पदों के लिए कांट्रैक्ट पर यह वैकेंसी निकली थी, जिसमें जूनियर इंजीनियरों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गये थे.

हालांकि, जिस सनी लियोन का जिक्र हम कर रहे हैं वो बॉलीवुड की अभिनेत्री और पूर्व पोर्न स्टार सनी लियोन नहीं हैं, बल्कि 13 मई, 1991 को जन्मी सनी लियोन नामक महिला हैं, जिनका एप्लिकेशन आइडी जेइसी/0031211 है, महिला का नाम सनी है और उनके पिता का नाम लियोना है. लेकिन एक साथ पढ़ने पर वह सनी लियोन ही दिखता है, जो प्रशासनिक दफ्तर में बड़ी देर तक चर्चा का विषय भी बना रहा. यही नहीं इस मेरिट लिस्ट में कई अजब गजब नाम देखने को मिले जैसे, मेरिट लिस्ट में तीसरे नंबर पर बीवीसीएक्सजेड नामक अभ्यर्थी है, जिसने 92.89 स्कोर किया है. 214 इंजीनियरों के लिए कुल 17991 ऑनलाइन आवेदन आए थे.  नेशनल इन्फॉरमेशन सिस्टम यानी एनआइसी द्वारा तैयार इस मेरिट लिस्ट में अजब-गजब नाम देखने को मिले हैं. पीएचइडी से मिली जानकारी के अनुसार संविदा पर सिविल जूनियर इंजीनियरों के चयन का आधार आम परीक्षाओं से अलग तय किया गया है.

पंजीकरण की ये थी पूरी प्रक्रिया-

इसमें इंजीनियरों की सहूलियत के लिए उनके एकेडमिक रिजल्ट और अनुभवों के आधार पर ऑनलाइन फॉर्म भरना था. इसमें दर्ज प्रमाणपत्रों के आधार पर अंकों का आकलन कर ऑनलाइन सिस्टम द्वारा ही स्कोर तैयार हो जाता है. इसके बाद मेरिट लिस्ट तैयार की गयी है. अब इसके बाद पीएचइडी ने इस लिस्ट पर दावा और आपत्ति के लिए 24 फरवरी तक का समय दिया है. दावा आपत्ति आने के बाद लिस्ट को एक बार फिर से जारी किया जाएगा  और अंतिम सूची में दर्ज कैंडिडेट को सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन के लिए बुलाकर अंतिम तौर पर सेलेक्ट किया जायेगा.

क्या ऑनलाइन आवेदन से बढ़ी है धांधली -

अजीबो गरीब नाम के आवेदनों पर गौर करने के बाद पता ये भी चला है कि ऑनलाइन आवेदन में लोग गलत नाम से रजिस्ट्रेशन कर आवेदन कर रहे हैं जो ना सिर्फ ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की सुविधा का दुरुपयोग है, बल्कि विभाग का समय खराब करने का एक जरिया भी बन रहा है.

https://www.instagram.com/p/Bt3YNxuBSvN/?utm_source=ig_web_copy_link

Recommended

Loading...
Share