'उरी' के डायरेक्टर आदित्य धार ने कहा 'हमें पाकिस्तान को सबक सिखाना होगा'

By  
on  

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 40 से अधिक सैनिकों की जान चली गई थी. जिसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. जबकि पीएम नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट कर दिया है कि भयावह हमले का बदला लिया जाएगा, जिसके बाद अगर पाकिस्तान पर हमला होता है तो पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत पर जवाबी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने यह फैसला किया है कि पाकिस्तानी कलाकारों के साथ फिर कभी काम नहीं करेंगे. यहां तक की भारत की फ़िल्में भी पाकिस्तान में नहीं रिलीज की जा रही है.

ऐसे में फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' के डायरेक्टर आदित्य धार ने एक जानेमाने वेब पोर्टल से इंटरव्यू में, पुलवामा हमले की निंदा नहीं करने के लिए पाकिस्तानी कलाकारों पर आड़े हाथों लिया है. साथ ही धार ने कहा कि पाकिस्तान को सबक सिखाने की जरूरत है.

“भारतीय बहुत गुस्से में हैं. वह इस तरह के नरसंहार को नहीं सहने वाले ताकि हमारे कई और सैनिकों को वह चुपचाप मार सके. मुझे लगता है कि उरी उस गुस्से को दर्शाता है. भारतीयों ने उस फिल्म में विरोध की आवाज उठाई है, जो पाकिस्तान को दुश्मन के रूप में नाम देने से नहीं कतराती है. इस बार हमने यह दिखावा करना बंद कर दिया कि सभी गैर-राजनीतिक स्तर पर अच्छा है. डायरेक्टर ने कहा कि हम पाकिस्तानी कलाकारों और गायकों को अपने सिनेमा में कैसे आमंत्रित कर सकते हैं, जब उनमें से किसी ने भी पुलवामा हमले की निंदा नहीं की है.

आगे उन्होंने ने कहा, "हमें उन्हें बताना होगा कि हम एक कमजोर राष्ट्र नहीं हैं. अगर हर बार वे हम पर हमला करते हैं और हम माफ कर देते हैं और आगे बढ़ जाते हैं, तो आतंकी हमलों का यह सिलसिला कभी नहीं रुकेगा. हमें उन्हें सबक सिखाना होगा. हमें उन्हें यह है कि अब बहुत हो गए.

आगे बात करते हुए आदित्य ने कहा जब यह खबर सामने आई थी तब वह एक्टर विक्की कॉयशाल के साथ में थे. ऐसे में वह दोनों इस घटना के कारण किसी अपने को खोने जैसा एहसास महसूस कर रहे थे.

Recommended

Loading...
Share