अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर जानिए उनका लाइट कैमरा एक्शन का सफ़र

By  
on  

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के लिए काफी ख़ास दिन है, आज ही के दिन इस अदाकारा ने जन्म लिया था, आज हिंदी सिनेमा की इस उभरती हुई अभिनेत्री का 32 वां जन्मदिन है. इस बात से तो सभी अवगत हैं कि अभिनेत्री बॉलीवुड के मशहूर विलेन शक्ति कपूर की बेटी हैं. इनके पिता पंजाबी परिवार से हैं और मां मराठी परिवार से, आज के इस शुभ अवसर पर हमारी तरफ से भी अभिनेत्री को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनायें.

आपको बता दें कि अभिनेत्री श्रद्धा कपूर  ने हिंदी सिनेमा में अपने सफ़र की शुरुआत साल 2010 में की थी, फिल्म का नाम था ‘तीन पत्ती’. उस फिल्म में अभिनेत्री के किरदार का नाम अपर्णा खन्ना था. एक दिलचस्प वाकये से आपको रूबरू करवा दें कि अभिनेत्री भी अपनी मां की तरह अपने आपको मराठी ही मानती हैं. इनका रिश्ता इनकी मां से हमेशा से ही काफी घनिष्ठ रहा है.

इसके साथ ही आपको अवगत करा दें कि अभिनेत्री की पढ़ाई अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे में हुई है. आगे की पढ़ाई करने के लिये श्रद्धा बॉस्टन गईं, लेकिन फेसबुक पर देखने के बाद फिल्म प्रोड्यूसर अंबिका हिन्दुजा ने बॉलीवुड एंट्री के लिए फिल्म 'तीन पत्ती' में एक भूमिका के लिए उन्हें चुना था.

आपको बता दें कि अभिनेत्री की पहली फिल्म में ही सह कलाकार के तौर पर उनके साथ बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन थे, इसके बाद श्रद्धा की अगली फिल्म 'लव का द एंड' थी. इस फिल्म ने भी बड़े पर्दे पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखाया था.

इसके बाद आया अभिनेत्री के करियर का टर्निंग पॉइंट साल था 2013 और फिल्म थी ‘आशिकी 2’ इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल ही कर दिया था. फिल्म ने 100 करोड़ के आकड़े को भी पार किया था, इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस के फ़िल्मी ग्राफ में काफी तेजी से बढ़ोतरी होती गयी, और आज के दौर में वो सुपरस्टार प्रभास के साथ आने वाली बहुचर्चित मूवी ‘साहो’ में बतौर लीड एक्ट्रेस नज़र आने वालीं हैं. आज अभिनेत्री के जन्मदिन के अवसर पर फिल्म के मेकर्स ने उन्हें तोहफा देते हुए ‘साहो चैप्टर 2’ का प्रोमो भी रिलीज़ किया है.

इन सबके साथ अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के गायिकी की कला भी मौजूद है, उन्होंने अपनी ही फिल्मों में कुछ गानों में अपनी आवाज़ दी है. इन सबसे से अलग अगर कोई बात है इस अभिनेत्री में तो वो है कि इनकी अदाकारी के लिए जितना दर्शकों ने इनको प्यार दिया है उतना फिल्म क्रिटिक्स ने भी इनकी सराहना की है.

इनके जन्मदिन के साथ ही ये साल 2019 अभिनेत्री के लिए काफी खास रहने वाला है फिल्म ‘साहो’ के अलावा श्रद्धा एक्टर वरुण धवन के साथ स्ट्रीट डांसर में भी नज़र आने वाली हैं, इसके साथ वो एक बायोपिक करती हुई भी दिखेंगी. ये बायोपिक बेडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल के ऊपर हो सकती है.

 

Recommended

Loading...
Share