पाकिस्तान की फिर दिखी बौखलाहट, UNICEF से की प्रियंका चोपड़ा को हटाने की मांग

By  
on  

पुलवामा आतंकी हमले के बाद इंडियन एयर फ़ोर्स की तरफ से हुई जबाबी कार्यवाही से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. ऐसे में बॉलीवुड सितारों की IAF की हौसला अफजाई  भी पाकिस्तान को रास नहीं आ रही है. ऐसे में पाकिस्तान ने एक ऑनलाइन याचिका  दायर करते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री प्र‍ियंका चोपड़ा को UNICEF के गुडविल एंबासडर से हटाने की मांग की है.

दरअसल प्रियंका चोपड़ा ने इंडियन एयर फ़ोर्स द्वारा पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हमले के बाद एक ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने भारतीय सेना की हौसला अफजाई करते हुए जय हिन्द लिखा था.

https://twitter.com/priyankachopra/status/1100454040364707840

पाकिस्तान की तरफ से दायर की गई ऑनलाइन पेटीसन में कहा गया है कि अगर दो देशों के बीच न्यूक्लियर वॉर होती है तो इससे सिर्फ और सिर्फ त्रासदी ही होगी.ऐसे में UNICEF की ब्रैंड एंबास्डर होने के नाते प्रियंका चोपड़ा को इंडियन एयर फोर्स के पक्ष में ट्वीट नहीं करना चाहिए था. उन्हें शांति और निष्पक्षता का परिचय देने की जरूरत थी. इसके साथ ही पाकिस्तान ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रियंका चोपड़ा द्वारा किया ट्विट एक UNICEF की ब्रैंड एंबास्डर होने के नाते गलत है और वो यह पद डिजर्व नहीं करतीं.  यह ऑनलाइन याचिका पाकिस्तान की वेबसाइट avaaz.org.in पर पढ़ी जा सकती है. पाकिस्तान में बड़ी तादात में लोग इसे समर्थन दे रहे हैं.

गौरतलब है कि 26 फरवरी को  इंडियन एयर फ़ोर्स  ने पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर बम बरसाए थे. जिसमें बड़ी संख्या में आतंकियों के मारे जाने की बात कही गई है. जिससे पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. हालांकि पाकिस्तान ने भी जबाबी हमला किया लेकिन इंडियन एयर फ़ोर्स पाकिस्तान के F-16 विमानों को न सिर्फ खदेड़ दिया बल्कि उनके एक  F-16 को मार गिराया. जिसके बाद से भारत- पाकिस्तान के बीच तनाव बना हुआ है.

 

 

Recommended

Loading...
Share