B'day: 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर' के लिए 500 लड़कियों में से चुनी गई थीं आलिया

By  
on  

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट का आज जन्मदिन है. सन 1993 को मुंबई में जन्मीं आलिया आज पूरे 26 साल की हो चुकी हैं. आलिया के माता पिता महेश भट्ट और सोनी राजदान बॉलीवुड के पॉपुलर सेलेब्रिटीज में से एक हैं. आलिया के बर्थडे के मौके पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं उनके लाइफ से कुछ सबसे इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स जिनके बारे में आपने शायद ही पहले कभी सुना हो...तो आइए शुरू करते हैं.

Education

1- आलिया भट्ट ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई मुंबई स्थित जमनाबाई नरसी स्कूल से की है. हाई स्कूल पास करने के बाद आलिया ने सीधे बॉलीवुड में डेब्यू किया था. आपको बता दें कि आलिया पढ़ाई में एक औसत स्टूडेंट थीं लेकिन एक्स्ट्राक्यूरिकुलर एक्टिविटी में वह हमेशा आगे रहती थीं.

The-first-breakthrough

2- बहुत कम लोगों को पता है कि आलिया एक अच्छी पेंटर भी हैं. जी हां आलिया को जब भी वक़्त मिलता है तो वह पेंटिंग करना पसंद करती हैं. आपको बता दें कि आलिया चारकोल की मदद से पेंटिंग बनाती हैं. यही नहीं आलिया एक बहुत अच्छी हैंडबॉल प्लेयर भी हैं.

3- आलिया बड़े परदे पर सबसे पहली बार फिल्म 'संघर्ष' में नज़र आई थीं. 1999 में आई इस फिल्म में आलिया ने एक्ट्रेस प्रीती जिंटा के बचपन का रोल प्ले किया था.

Debut

4- स्टूडेंट ऑफ़ द इयर के लिए आलिया ने दिया 500 लड़कियों के बीच ऑडिशन. जी हां इस फिल्म के लिए आलिया ने अपनी स्टार वैल्यू का इस्तेमाल ना करते हुए अपने टैलेंट की दम पर इस फिल्म के ऑडिशन को क्रैक किया था. आपको बता दें कि यह आलिया की डेब्यू मूवी थी जिसके लिए करण जौहर ने उन्हें एक शर्त पर साइन किया था. शर्त यह थी कि आलिया इस फिल्म के लिए वज़न घटाएंगी. आपको बता दें कि आलिया पहले ओवरवेट थीं.

The-Calendar-gal

5- खाने पीने के मामले में आलिया कतई कंजूसी नहीं करती हैं. आपको बता दें कि आलिया को सॉफ्ट ड्रिंक्स पीना और डाइट में दही खाना बेहद पसंद है. आलिया अक्सर लोगों को अपनी डाइट में दही शामिल करने की सलाह देती रहती हैं.

6-जानवरों के लिए बहुत केयरिंग है आलिया. जी हां, आलिया पेटा की सपोर्टर हैं और इस संस्थान की एक ऐड फिल्म में भी काम कर चुकी हैं.

Recommended

Share