अक्षय कुमार की ‘केसरी’ के धमाकेदार कलेक्शन के साथ जानिये ‘21 नंबर’ का कनेक्शन

By  
on  

बॉलीवुड एक्शन सुपरस्टार अक्षय कुमार के लिए नंबर 21 कितना लकी है ये होली वाली वाले दिन प्रूफ हो गया, जब बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘केसरी’, जिसमे जाबांज 21 वीर सिख जवानों की गौरव गाथा को बतलाया गया है, ये युद्ध 12 सितम्बर 1897 में लड़ा गया था,ब्रिटिश आर्मी के 21 सिख और 10000 अफगानियो के बीच.

आपको बता दें कि  21 सिख और 21 मार्च की तारीख अगर संजोग मात्र है तो इस फिल्म का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी अक्षय कुमार को चकित कर सकता है, बता दें कि फिल्म ने पहले दिन 21.06 करोड़ का कलेक्शन किया है.

फिल्म ‘केसरी’ के फर्स्ट डे के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने सभी ट्रेड पंडितों को भी चकित करके रख दिया है,क्यूंकि फिल्म ‘होली’ के त्यौहार के दिन रिलीज़ हुई थी, जिस दिन देश में ज्यादा टार लोग घर में रहकर त्यौहार मनाना पसंद करते हैं, लेकिन फिल्म ने 21.6 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया, एक ट्रेड एक्सपर्ट के अनुसार तो ये एक दिन का सिर्फ आधा कलेक्शन था.

आपको बता दें कि ‘होली’ के दिन सुबह से दोपहर तक जयादातर सिनेमा घर बंद ही रहते हैं, वीक एंड में ये फिल्म और ज्यादा रफ़्तार से आगे बढ़ेगी इसकी उम्मीद सभी ट्रेड एक्सपर्ट कर रहें हैं. फ़िल्म ‘केसरी’ की  पहले दिन की ओपनिंग अक्षय कुमार के लिए कुछ ख़ास इसलिए भी है क्यूंकि ये उनके करियर की दूसरी सबसे बड़ी शुरुआत है, पिछले साल उनकी फिल्म गोल्ड ने 25.25 करोड़ के साथ शुरुआत की थी. जो कि स्वतंत्रता दिवस के दिन रिलीज़ हुई थी और उसे सत्यमेव जयते जैसी फिल्म से सीधी चुनौती भी मिली थी.

इसके साथ ही आपको अवगत करा दें कि अक्षय कुमार की दो और फिल्मों ने पहले दिन 20 करोड़ के आकड़े को पार किया है, ये फिल्म हैं 2.0  हिंदी जिसने 20.25 करोड़ रूपए पहले दिन कमाए थे, और दूसरी है ‘सिंह इज ब्लिंग’ जिसने 20.67 करोड़ का पहले दिन कलेक्शन किया था.

फिल्म 2.0 में अक्षय कुमार के साथ दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत भी थे, ये फिल्म उन्ही की सुपरहिट फिल्म की रीमेक थी, और सिंह इज ब्लिंग गांधी जयंती के दिन रिलीज़ हुई थी. अगर उन फिल्मों से तुलना की जाए तो ‘केसरी’ अक्षय कुमार के लिए एक बड़ी चुनौती की तरह थी, ये फिल्म इनको अपने दम पर लेकर चलना था. इसके साथ ही आपको बता दें कि करण जौहर के धर्मं प्रोडक्शन ने इस फिल्म को देश भर में 3600 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया है.

Recommended

Loading...
Share